खूबसूरत महिलाओं को प्रेग्नेंट करो, 13 लाख ले जाओ…हैरान कर देगा ये जॉब ऑफर

Edited By Mahima,Updated: 17 Jan, 2024 12:45 PM

get beautiful women pregnant take 13 lakhs

आजकल लोगों का दिमाग वैसे ही बहुत तेज चलता है, इसमें अगर इंटरनेट का सहारा ले लिया जाये तो फिर क्या ही कहना। आज के आधुनिक ज़माने में लोग ठगने के बहुत सारे अलग अलग तरीके ढूंढ लेते है। इसी बीच यह नया ठगी करने का तरीका आपको भी सोचने पर मजबूर कर देगा।

नेशनल डेस्क: आजकल लोगों का दिमाग वैसे ही बहुत तेज चलता है, इसमें अगर इंटरनेट का सहारा ले लिया जाये तो फिर क्या ही कहना। आज के आधुनिक ज़माने में लोग ठगने के बहुत सारे अलग अलग तरीके ढूंढ लेते है। इसी बीच यह नया ठगी करने का तरीका आपको भी सोचने पर मजबूर कर देगा। ये वो ठगी है जिसे बस सीरियस होकर सोचने भर से सामने वाला कब लुट जाता है, यह उसको खुद भी नहीं पता चलता है। इस ठगी में प्रेगनेंट कर के लाखों कमाये जाते हैं। ऐसे ठगने वालों ने बाकायदा अपनी ऑर्गेनाइजेशन का नाम भी रखा हुआ है…ऑल इंडिया प्रेगनेंट जॉब. इंटरेस्टेड हैं, तो अप्लाई कीजिए।

सुनने में यह जितना अजीब है उतना ही खतरनाक भी। इसमें बस करना ये है कि आपको एक ऐसी महिला को प्रेग्नेंट करना है, जिसको औलाद नहीं हो रही हो। यदि आपने ऐसा कर लिए तो इस के लिए आपको 10 से 13 लाख रुपए का इनाम मिलेगा और अगर ना भी कर पाए तो कम से कम पांच लाख रुपए मिलने की गारंटी भी है। यानी की आपका जॉब होगा खूबसूरत महिलाओं को प्रेग्नेंट करना और बदले में लाखों रुपए कमाना। इस डेडली कॉम्बीनेशन को जो भी सुनेगा वो तो जरुर लुटेगा ही। बस, इसी डेडली कॉम्बीनेशन के चक्कर में सैकड़ों लोग हजारों गंवा चुके है। इसकी वजह से ठगों के नए झुंड ने करोड़ों कमा लिए हैं।

इस गांव से चलती थी 'प्रेग्नेंट करने, लाखों कमाने' वाली कंपनी
पटना से करीब डेढ़ सौ किलोमीटर दूर एक नवादा नाम के छोटे से शहर में करीब 8 किलोमीटर अंदर एक गांव है जिसका नाम गुरम्हा है। इसी गांव से प्रेग्नेंट करके लाखों कमाने की पूरी इंडस्ट्री चलती है। आपको जान कर हैरानी होगी कि इस कंपनी का पहले एक दफ्तर भी हुआ करता था। इस कंपनी में 20 से 30 साल की उम्र के तकरीबन  20 से 25 लड़के काम करते हैं। करोड़ों के मुनाफा कमाने वाली इस कंपनी का सारा टर्नओवर इन्हीं नौजवान के कंधों पर टिका हुआ है। इस काम संसाधन के नाम पर बस मोबाइल फोन का युज किया जाता है, जिससे शुरू होता है लाखों कमाने का खेल।

कहां से शुरू हुई इसकी कहानी
आज से तकरीबन पांच साल पहले इसी गांव का एक लड़का मुन्ना नौकरी के लिए राजस्थान के मेवाड़ में गया था। इसी दौरान उसकी मुलाकात जामताड़ा जैसे कुछ गिरोहबाज़ से हुई। फिर क्या था मुन्ना भी इस गिरोह में शामिल हो गया। उसने वहां बाकायदा साइबर फ्रॉड की ट्रेनिंग ली, जहां उसने एक फोन की मदद से किसी को कैसे कंगाल बना सकते है यह सीख था। लेकिन उसने सोचा उसको कुछ नया करना चाहिए इस लिए वह अपने गांव लौट आया। उसने घरवालों से बोला वह अब मछली पालन का बिजनेस नहीं करेगा अब कुछ अलग करना है उसे। 

कैसे की शुरुआत
गांव में नहर के किनारे एक पुराने खंडहर में कमरे को साफ कर उसमें अपना दफ्तर खोला। नेटवर्क के लिए एक ऊंचा चबूतरा भी बनवाया। इसी बीच उसने गांव के 20-30 लड़कों की शिनाख्त भी कर ली थी। अब वो उन्हें चुपचाप से ट्रेनिंग देता।  ट्रेनिंग पूरी होने के बाद उसने कंपनी शुरू की और सोशल मीडिया की मदद से व्हाट्सएप, फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म पर डालना शुरू किया। वो लोगों के डेटा खरीदने लगा, जिसमें उनके फोन नंबर, पेशे, पते, उम्र जैसी जानकारी होती थी। ऑल इंडिया प्रेग्नेंट जॉब के नाम से सोशल मीडिया के इश्तेहार जारी होते और उसमें लिखा होता कि कुछ ऐसी महिलाएं हैं, जो शादी के बरसों बाद भी मां नहीं बन पा रही हैं। वो मां बनना चाहती हैं। हमारी संस्था ऐसी महिलाओं के लिए काम करती है, यह सारा काम कानूनी होता है।  जो भी इच्छुक है, वो ऐसी महिलाओं को प्रेगनेंट कर उन्हें मां बनने का सुख दे सकते हैं। इसके लिए उन्हें बाकायदा पैसे भी मिलेंगे। ये रकम 10 से 13 लाख की होगी। यदि महिला प्रेगनेंट नहीं हो पाती, तो भी पांच लाख तो मिलेंगे ही। 

ऐसे होती ठगी की शुरूआत
इस दिलकश ऑफर के झांसे में आने वाले लोगों को कंपनी अपना मोबाइल नंबर देती थी। जब वह उस मोबाइल नंबर को चेक करते तो उस पर एक ऐसे शख्स की तस्वीर दिखती जो भारतीय सेना की वर्दी में है। ऐसे ही झांसे में फस कर एक शख्स ने उस नंबर पर कॉल किया। हालांकि उस वक्त किसी ने कॉल नहीं उठाया, लेकिन पलट कर उसे सामने से कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपना नाम संदीप बताया। उसने पूरे ऑफर की जानकारी देते हुए कहा, " हमारी संसथा से जुड़ने के लिए सबसे पहले तो उसे अपना आधार कार्ड और बाकी शिनाख्ती कार्ड देने होंगे। कंपनी से रजिस्ट्रेशन कराना होगा, जिसकी फीस 500 रुपए तक की होगी। एक बार फीस जमा करने के बाद ही वो मेंबर बन सकेगा। फिर उसको आगे की जानकारी बाद में दे दी जाएगी।

PunjabKesari

होटल बुकिंग के नाम पर लूटते पैसे
लाखों कमाने के लालच में लोग 500 रुपए देकर खुशी से मेंबर बन जाते थे। यहीं से ठगी का खेल शुरू हो जाता था। इसके बाद नाम पता सब लेकर बाकायदा उन्हें फर्जी स्टैंप पेपर पर हलफनामा भेजा जाता था। सीमन जांच के नाम पर 2000 रुपए मांगे जाते थे। इसके बाद जो ये सारे चरण पूरा कर लेता, फिर उसे खूबसूरत महिलाओं की तस्वीरें भेजी जाती। 5-6 तस्वीरें भेजने के बाद सामने वाले से कहा जाता कि वो खुद चुने कि इनमें से वो किसको प्रेग्नेंट करेगा? सेलेक्शन होने के बाद उसे बताया जाता कि यदि उसके शहर में कोई 3 या 5 स्टार होटल है, तो वो उसके लिए बुक किया जाएगा। होटल का सारा खर्चा कंपनी ही उठाएगी। वो महिला भी वहीं पहुंचा दी जाएगी। 

आखिरी चाल में हजारों रुपए गवां बैठते लोग
इसके बाद होटल पहुंच कर एक आखिरी शर्त पूरी करनी होती है। इसमें कंपनी का रिप्रेजेन्टेटिव सामने वाले को एक मैसेज भेजता है, जिसमें आपको बैंक में पैसा जमा होने पर कोई बैंक आपको भेजता है।इस मैसेज को भेजने का बाद वो रिप्रेजेन्टेटिव कहता है कि जैसा कि हमने कहा था, प्रेग्नेंट करने के लिए जाने से पहले कम से कम 5 लाख रुपए आपको मिलेंगे, तो वो रकम हमने आपके एकाउंट में जमा करा दि है। एकाउंट का डिटेल तो सामने वाले से पहले ही ले लिया जाता था। फिर उसको बताया जाता कि एकाउंट डिपोजिट का मैसेज तो आ गया है, लेकिन खाते से रकम तभी निकलेगी जब वो अपने हिस्से का जीएसटी जमा कराएंगे। 

ना महिला मिलती, ना ही पैसे मिलते
अब 18 फीसदी के हिसाब से पांच लाख रुपए पर जितनी भी जीएसटी बनती, वो पैसे सामने वाले से मांगे जाते थे। इस डबल डेडली कॉम्बीनेशन का मारा सामने वाला जो भी 80 या 90 हजार जीएसटी के बनते उसे कंपनी के बताए खाते में जमा कर देता। अब  पैसा जमा करते ही सामने वाला दो चीजों का इंतजार करता। पहला, होटल के कमरे में जाने का और दूसरा पांच लाख रुपए खाते में आने का, लेकिन हाथ में कुछ भी नहीं आता। अब कंपनी के रिप्रेजेन्टेटिव का मोबाइल भी बंद आता और लाख कोशिश लो, दोबारा फोन ही नहीं मिलता। तब जाकर लोगों को लुटने का अहसास होता, जिसके बारे में ना वो दोस्तों को भी बता नहीं सकता, ना घर में किसी को। 

ऐसे पकड़े गए करोड़ों की ठगी करने वाले 
प्रेग्नेंट करने और लाखों कमाने का ये धंधा बड़े ही मजे से  चल रहा था। तभी लेकिन गांव के कुछ लोगों को इतने सारे लड़कों के एक साथ एक जगह फोन पर बैठा देख अजीब लगा। जब बात पुलिस तक पहुंची तो एक दिन दबे पांव पुलिस इस जगह जा पहुंची। तो वहां से आठ लड़कों को हिरासत में ले लिया गया। पुलिस को इसके बाद पता चला के 18 लड़के अभी और हैं। पूछताछ के बाद इनके दफ्तरों की तलाशी ली गई तो इस ठगी का सारा पर्दाफाश हो गया। 

पुलिस के सामने आई ये चुनौती
पुलिस के सामने दिक्कत ये थी कि जिन लोगों को इन्होंने चूना लगा कर दो से ढाई करोड़ रुपए कमाए थे, उनमें से दो को छोड़ कर एक भी पुलिस के सामने आकर शिकायत देने को तैयार ही नहीं है। वजह साफ है कि ऐसा कर वो अपने गांव और परिवार के सामने शर्मिंदा होना नहीं चाहते। अब ये पुलिस के लिए चैलेंज बन गया है कि कैसे वह शिकायतकर्ताओं को ढूंढे और फिर केस की तफ्तीश को आगे बढ़ाए। पुलिस की शुरुआती तफ्तीश के मुताबिक प्रेग्नेंट करने के नाम पर जिन औरतों की वीडियो या तस्वीरें ये गिरोह इस्तेमाल करता था, उनमें से कुछ तो फर्जी थीं और कुछ छोटी-छोटी ऐसी मॉडल थी, जिन्हें पैसे देकर शूट करवाया गया था।

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!