जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं रामायण के राम, अब मेरठ से लड़ेंगे चुनाव

Edited By Mahima,Updated: 26 Mar, 2024 03:59 PM

know how much property ram of ramayana owns

BJP ने हालहि में अपनी कैंडिडेट की लिस्ट को जारी किया है। इसी बीच टीवी सीरियल 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को मेरठ सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। 'रामायण' के प्रसारण के बाद अरुण पूरे देश का एक मशहूर नाम बन गए थे।

नेशनल डेस्क: BJP ने हाल हि में लोकसभा चुनाव के लिए अपनी कैंडिडेट की लिस्ट को जारी किया है। इसी बीच टीवी सीरियल 'रामायण' में राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल को मेरठ सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। 'रामायण' के प्रसारण के बाद अरुण पूरे देश का एक मशहूर नाम बन गए थे। इतना ही नहीं शो में निभाए उनके इस किरदीर को लोगों ने काफी पसंद किया था जिसके बाद से ही उनके राम के रूप में बनी तस्‍वीर को लोगों ने अपने घरों में रखकर पूजा करनी शुरू करनी शुरू कर दी थी। 

बता दें कि अरुण गोविल का जन्‍म मेरठ जिले में 12 जनवरी 1958 को हुआ था, लेकिन उनका बचपन शाहजहांपुर में बीता था। अरुण गोविल ने टीवी सीरियल 'रामायण' के अलावा भी कई धारावाहिक और फिल्‍मों में भी काम किया है। लेकिन वे फेमस रामायण में राम के किरदार से हुए। फिल्‍मों और सीरियल में किरदार निभाने वाले अरुण गोविल ने अब अपना राजनीति सफर भी शुरू कर दिया है। आइए जानते हैं अरुण की नेटवर्थ और वे 'रामायण' के एक एपिसोड के लिए कितने रुपये लेते थे। 

PunjabKesari

फिल्‍म 'आर्टिकल 370' में आ चुके हैं नजर
अरुण गोविल ने रामायण के बाद कई सीरियल और फिल्‍मों में काम किया हैं। 'विक्रम और बैताल' से लेकर हाल ही में आई फिल्‍म 'आर्टिकल 370' में नजर आ चुके हैं। साल 1979 में अरुण गोविल की दो फिल्में 'सावन को आने दो' और 'सांच को आंच नहीं' भी थीं। उनकी पहली फिल्‍म 'पहेली' 1977 में आई थी। इसके बाद अरुण गोविल ने 'लव कुश', 'ससुराल', 'शिव महिमा', 'गंगा धाम', 'जुदाई', 'जियो तो ऐसे जियो', 'राधा और सीता', 'मुकाबला', 'हुकुस बुकुस', 'ओएमजी 2' और 'आर्टिकल 370' जैसी कई फिल्‍में में अपने अभिनय से किरदार में जान भर दी।

PunjabKesari

अलग पहचान बनाने का था शौक
अरुण गोविल के पिता चंद्र प्रकाश गोविल सरकारी ऑफिसर थे। ऐसे में वह चाहते थे कि उनका बेटा भी उनकी तरह एक सरकारी नौकरी करे। हालांकि अरुण की ख्‍वाहिश कुछ और थी। एक बार उन्‍होंने कहा था कि वे कुछ ऐसा करना चाहते थे कि लोग उन्‍हें याद रखें। वह अपना एक अलग पहचान बनाना चाहते थे। अरुण गोविल के 4 भाई और 2 बहने हैं। उनके बड़े भाई विजय गोविल ने एक्‍ट्रेस तबस्सुम के साथ शादी की थी। अरुण गोविल ने श्रीलेखा से शादी की थी। अरुण गोविल के परिवार में एक बेटा और एक बेटी हैं।

PunjabKesari

मेरठ से की शुरुआती पढ़ाई
रामायण के राम की शुरुआती पढ़ाई मेरठ से हुई थी। इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी इन्‍होंने मेरठ के चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी पूरी की। इसके बाद अरुण थिएटर और एंक्टिग की दुनिया में आ गए। साल 1975 में अरुण मुंबई आ गए थे और अपने भाई के साथ रहने लगे। इसके बाद इन्‍हें विक्रम बैताल का शो मिला और फिर रामायण में राम का किरदार मिला।

PunjabKesari

जानिए अरुण की संपत्ति के बारे में 
मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरुण गोविल ने 'रामायण' के हर एपिसोड के लिए लगभग 51 हजार रुपये की फीस ली थी। इतना ही नहीं रामायण के कुल 81 एपिसोड थे जिसका मतलब है कि उन्होंने रामायण के लिए कुल 40 लाख रुपये से ज्‍यादा की फीस ली। इसके बाद, उन्‍होंने 'ओह माय गॉड 2' में 50 लाख रुपये लिए।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, अरुण गोविल की कुल संपत्ति 38 करोड़ रुपये है। उन्होंने साल 2022 में करीब 60 लाख की एक लग्‍जरी कार को भी खरीदा।इसके अलावा, उनके पास मुंबई में एक आलीशान घर है। इनकी सालाना इनकम 4 लाख रुपये बताई जाती है, जिनके कमाई का जरिया एक्टिंग और विज्ञापन है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!