कर्नल पुरोहित ने बयां की जेल की आपबीती

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Aug, 2017 10:49 AM

maharashtra  srikanth purohit  bail  jail

महाराष्ट्र के मालेगांव धमाकों के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत पुरोहित ने अपनी आपबीती बताई। सबसे पहले ये बता दें कि 10 साल की सजा काटने के बाद पुरोहित को 23 अगस्त 2017 को पहली बार जमानत दी गई।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मालेगांव धमाकों के आरोपी लेफ्टिनेंट कर्नल श्रीकांत पुरोहित ने अपनी आपबीती बताई। सबसे पहले ये बता दें कि 10 साल की सजा काटने के बाद पुरोहित को 23 अगस्त 2017 को पहली बार जमानत दी गई। उन्होंने ने अपने दर्द को बयां करके हुए कई ऐसे खुलासे किए जिसे कई चौंकाने वाले सच सामने आए। 

बेहोश होने तक लटकाया गया
कर्नल पुरोहित ने बताया कि उन्हें 20-20 मिनट तक कैसे लटका कर रखा जाता था। कई बार उन्हें बेहोश होने तक लटकाया जाता था। उन्होंने कहा कि सेना भी कभी आतंकवादियों के साथ ऐसा बर्ताव नहीं करती जैसा ATS ने सेना के एक अफसर के साथ किया है। कर्नल पुरोहित ने दावा करते हुए कहा है कि मुझे पता है कि मेरी बात को मानना थोड़ा मुश्किल है, लेकिन ये सच है कि उन्हें आठ से नौ दिनों तक मारा गया। उन्होंने कहा कि सूजन कम करने के लिए दो दिन छोड़ दिया जाता था। पुरोहित ने कहा कि मार खाने की वजह से मेरा पैर टूट गया था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें लटकाकर मारा जाता था। 

डॉ. ने भी माना की किया गया टॉचर
कर्नल ने कहा कि जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो वहां कहा गया कि इनको कुछ नहीं हुआ है। इसके बाद उन्होंने कोर्ट से ऑर्डर लिया, फिर जेल में उनके पूरे टेस्ट करवाए गए, जिसके बाद टेस्ट में सारी बातें सामने आई और डॉक्टर ने कागज पर लिखा कि इनको टॉर्चर किया गया है। पुरोहित ने कहा कि यही नहीं उनके पैर का पहले ऑपरेशन हो चुका था, जिसके कागज़ भी उन्होंने उन लोगों को दिखाएं। इसके बाद भी उनके साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जाता था।

RDX चोरी करने पर बोले पुरोहित
पुरोहित ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि भगवान किसी फौजी को पुलिस थाने का दर्शन न कराए। आरडीएक्स चोरी करने के आरोप पर पुरोहित ने कहा कि आरडीएक्स चोरी करना आसान नहीं है और बक्सा बाहर ले जाना नामुमकिन है। उन्होंने कहा कि इसके लिए बकायदा अथॉरिटी लेटर दिया जाता है, उनके पास चाबी होती है और वो बकायदा चेक करते हैं। उन्होंने कहा कि एसएम साहब आकर उसको चेक करते हैं और कुत्ता चेक करता है। कर्नल ने बताया कि जब एक फौजी अपनी रूटीन ड्यूटी पर जाता है तो उसके सामान की जांच की जाती है, ऐसे में ये कैसे मुमकिन है कि सेना का विस्फोटक कोई अफसर ही गायब कर दे।

पीएम को पुरोहित ने लिखा खत
पुरोहित ने पीएम मोदी को भी एक खत लिखा है, जिसमें सलाखों के पीछे हुए जुल्मों और कई बड़े नामों पका जिक्र किया गया है। जिन्होंने उन्हें ये धमकी दी थी कि वो उनके परिवार को भी प्रताडि़त करेंगे। पुरोहित ने कहा कि देश को फौजी की कीमत समझ में नहीं आती, फौजी पैसे के लिए काम नहीं करता, फौजी को अपनी इज्जत से प्यार है, अपनी वर्दी से प्यार है, अपने रैंक से प्यार है, बाकी कुछ नहीं है और मुझे अपनी इज्जत सबसे ज्यादा प्यारी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!