आम चुनाव का जनादेश BJP सरकार की नीतियों के खिलाफ : पायलट

Edited By Utsav Singh,Updated: 07 Jun, 2024 07:59 AM

mandate of the elections is against the policies of the bjp government  pilot

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में जनादेश केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की नीतियों के खिलाफ है।

राजस्थान : कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में जनादेश केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की नीतियों के खिलाफ है। पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार को टोंक में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘‘चुनाव में यह जो जनादेश है, वो मुझे लगता है कि केंद्र में भाजपा की नीतियों के खिलाफ है।'' उन्होंने कहा, ‘‘जिस प्रकार की राजनीति का परिचय पिछले 10 साल में दिया है, देश की भाजपा की सरकार ने प्रतिशोध की भावना का बदले की भावना का विपक्ष की आवाज को दबाने का निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को जेल में डालने का चलते चुनाव में कांग्रेस पार्टी के बैंक के खाते को जब्त करने का यह जो राजनीति हुई है, 10 साल की इस राजनीति के खिलाफ यह जनादेश है।''

PunjabKesari

कांग्रेस के घोषणा पत्र को जनता ने सराहा
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी एवं 'इंडिया' गठबंधन ने जो घोषणा पत्र तैयार किया, जिन मुद्दों को लेकर हम जनता में गये, उसको लोगों ने सराहा है इसलिये इस चुनाव में भरपूर समर्थन कांग्रेस पार्टी को मिला है। पायलट ने कहा,' अब आंकड़ा क्या है ? समीकरण क्या है.. गठबंधन क्या है यह अलग बात है लेकिन जो संदेश, इस चुनाव का है वो भाजपा के विरुद्ध है, और राजग के खिलाफ है।' लोकसभा चुनाव नतीजों में पूर्वी राजस्थान में पायलट के असर के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में हम लोग (कांग्रेस) फिर सरकार नहीं बना पाये.. उसका हमको बहुत खेद है और दुर्भाग्य वश हर बार ऐसा ही होता है। ...लेकिन लोकसभा चुनाव के अंदर हम लोगों ने बहुत गहन चिंतन किया और प्रत्याशियों के चयन से लेकर, मुद्दों तक सभी पर ध्यान दिया।

PunjabKesari

चुनाव के लिये मूल मंत्र है कि आप युवाओं को मौका दें
चुनाव में युवाओं की भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा यह तो हर चुनाव के लिये मूल मंत्र है कि जितना ज्यादा युवाओं को आप मौका देंगे, उन्हें टिकट देंगे ... चाहे वो लोकसभा हो ..चाहे विधानसभा हो उतना ज्यादा हर दल को फायदा मिलता है .. और मैं कांग्रेस पार्टी के अंदर हमेशा इसकी पैरवी करता आया हूं कि नौजवानों को उनकी प्रतिभा को समझते हुए मौका देना चाहिए। सेना में भर्ती की 'अग्निवीर' योजना पर पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एक स्पष्ट कमिटमेंट किया था कि अगर हम सरकार में आते है तो हम 'अग्निवीर को रद्द करेंगे.. पुरानी भर्ती को चालू करेंगे।

PunjabKesari

कांग्रेस नेता ने कहा, 'यह जो मुद्दा आज जनता दल (यूनाइटेड) ने उठाया है यह सही मुद्दा है और इसका एक सकारात्मक परिणाम आना चाहिए क्योंकि कांग्रेस का रुख बड़ा स्पष्ट है कि हम अग्निवीर के खिलाफ थे.. और आज भी खिलाफ है इसको तुरंत प्रभाव से बंद कर कर पुरानी भर्ती को लागू करना चाहिए।' 

 

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!