MG और JSW ग्रुप ने मिलकर भारत में पेश की Cyberster इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार, 3 सेकेंड में पकड़ती है 100kmph की रफ्तार

Edited By Parminder Kaur,Updated: 21 Mar, 2024 10:32 AM

mg and jsw group together unveiled cyberster electric sports car in india

MG Motor इंडिया और JSW ग्रुप ने साथ मिलकर साइबरस्टर इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार से पर्दा उठा दिया है। यह इलेक्ट्रिक कार इसी साल भारत में लॉन्च हो सकती है और इसकी शुरुआती कीमत 53 लाख रुपए हो सकती है। कंपनी का दावा है कि यह कार मात्र 3.2 सेकंड्स में ही...

ऑटो डेस्क. MG Motor इंडिया और JSW ग्रुप ने साथ मिलकर साइबरस्टर इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार से पर्दा उठा दिया है। यह इलेक्ट्रिक कार इसी साल भारत में लॉन्च हो सकती है और इसकी शुरुआती कीमत 53 लाख रुपए हो सकती है। कंपनी का दावा है कि यह कार मात्र 3.2 सेकंड्स में ही 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है। 


पावरट्रेन

PunjabKesari
MG साइबरस्टर आपको दो अलग वेरिएंट में देखने को मिलेंगे, जिसमें एक ड्यूल मोटर वेरिएंट होगा, जो 77 किलोवाट की बैटरी के साथ 535 हॉर्सपावर की ताकत और 580 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगा। दूसरा सिंगल मोटर वेरिएंट होगा, जो 64 किलोवाट की बैटरी के साथ आएगा और यह वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर आपको 520 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगा। साथ ही यह वेरिएंट 308 हॉर्सपावर की ताकत जेनरेट कर सकता है।


फीचर्स

PunjabKesari
इस इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए तीन स्क्रीन लगाए हैं, जिसमें एक वर्टिकल इंफोटेनमेंट सिस्टम है। साथ ही कार में Apple CarPlay और Android Auto के लिए वायरलेस कनेक्टिविटी, कनेक्टेड कार फीचर, वायरलेस चार्जिंग, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वेंटेलेटिड सीट्स, मल्टी ड्राइविंग मोड, एक प्रीमियम Bose ऑडियो सिस्टम और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8155 चिप जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

PunjabKesari
लॉन्च के मौके पर बात करते हुए JSW के चेयरमैन सज्जन जिंदल ने कहा कि वह हर 3 से 4 महीने में एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करना चाहते हैं। हमारा उद्देश्य मारुती जैसा एक पल क्रिएट करना है। MG ग्रुप एक ब्रिटिश बैंड है, जो चीनी कार निर्माता कंपनी SAIC के अंतर्गत मौजूद है। दूसरी तरफ JSW भारत का जाना-माना कारोबारी समूह है और भारत में MG ग्रुप के ऑपरेशंस में 35% की हिस्सेदारी JSW की है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!