अमरनाथ यात्रा के दौरान सतर्क रहें पुलिसकर्मी, आतंकी कर सकते हैं बड़ी वारदात

Edited By Punjab Kesari,Updated: 26 Jun, 2017 06:04 PM

militants can attack on amarnath yatris and police

अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों के पास इस बात के इनपुट हैं कि दहशतगर्द पुलिसकर्मियों को निशाना बना सकते हैं।

श्रीनगर : अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। सुरक्षा एजेंसियों के पास इस बात के इनपुट हैं कि दहशतगर्द पुलिसकर्मियों को निशाना बना सकते हैं। पुलिकर्मियों को इस बात की भी हिदायतें दी गई हैं कि वे सार्वजनिक स्थलों पर नमाज अता न करें। वहीं यह भी जानकारी है कि आतंकवादियों को सौ-डेढ़ सौ यात्रियों और करीब सौ पुलिसकर्मियों को खत्म करने के निर्देश दिए गए हैं।


हांलाकि  राज्य, केन्द्र सरकार और सुरक्षा एजेंसियां अमरनाथ यात्रा को शांतिपूर्ण और सुरक्षित करने के लिए प्रत्येक कदम उठा रही हैं। वहीं इस बात के इनपुट हैं कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमले करवाकर देश भर में माहौल खराब करने की कोशिश की जा सकती है। आईजी कश्मीर ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के लिए कहा है। एसपी अनंतनाग ने आईजी को जो इनपुट भेजे हैं एसमें कहा गया है कि आतंकवादी यात्रा के दौरान जम्मू कश्मीर में सौ से  150 यात्रियों और करीब सौ पुलिसकर्मियों को निशाना बनाएंगे। दहशतगर्द संगठनों ने अपने आतंकियों को ऐसे निर्देश दिए हैं।


पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश
सभी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों तथा जवानों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं जामिया मस्जिद के बाहर डीएसपी आयूब को भीड़ द्वारा कत्ल किए जाने के बाद भी जम्मू कश्मीर पुलिस को सतर्क रहने को कहा गया है। पुलिकर्मियों को सार्वजनिक स्थलों पर नमाज अता नहीं करने को भी कहा गया है।

गिलानी का वादा
अलगाववादी नेता सईद अली शाह गिलानी ने वादा किया था कि अमरनाथ यात्रियों को कोई नुकसान नहीं होगा। उन्होंने एक बयान में कहा था कि यात्री यात्रा करें। उनका कश्मीर में स्वागत है और होगा। उनपर कोई हमला नहीं होगा।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!