'आ गया लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार', PM मोदी बोले- लोग एक आवाज में कह रहे हैं- अब की बार, 400 पार

Edited By Yaspal,Updated: 16 Mar, 2024 04:41 PM

modi said  people are saying in one voice  this time 400 have been crossed

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार आ गया है! EC ने 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. हम, भाजपा-एनडीए, चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद कहा कि लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार आ गया है! EC ने 2024 लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. हम, भाजपा-एनडीए, चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हम सभी क्षेत्रों में सुशासन और सेवा वितरण के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर लोगों के पास जा रहे हैं।

सोशल मीडिया एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट में उन्होंने लिखा, “दस साल पहले, हमारे सत्ता संभालने से पहले, भारत के लोग आईएनडीआई गठबंधन के दयनीय शासन के कारण ठगा हुआ और निराश महसूस कर रहे थे। कोई भी क्षेत्र घोटालों और नीतिगत पंगुता से अछूता नहीं रहा। विश्व ने भारत का साथ छोड़ दिया था। वहां से, यह शानदार रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा कि 140 करोड़ भारतीयों की शक्ति से हमारा देश विकास के नये कीर्तिमान रच रहा है। हम पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गये हैं और करोड़ों लोगों को गरीबी से मुक्ति मिली है. हमारी योजनाएं भारत के सभी हिस्सों तक पहुंची हैं और संतृप्ति पर जोर देने से अच्छे परिणाम मिले हैं। उन्होंने कहा कि भारत के लोग देख रहे हैं कि एक दृढ़, केंद्रित और परिणामोन्मुख सरकार क्या कर सकती है। और, वे इसे और अधिक चाहते हैं। इसीलिए, भारत के कोने-कोने से, समाज के हर वर्ग से हटकर, लोग एक स्वर में कह रहे हैं- अब की बार, 400 पार!

मोदी ने कहा कि हमारा विपक्ष दिशाहीन और मुद्दाविहीन है। वे बस हमें गाली दे सकते हैं और वोट बैंक की राजनीति कर सकते हैं। उनके वंशवादी दृष्टिकोण और समाज को विभाजित करने के प्रयासों को स्वीकार नहीं किया जा रहा है। उन्हें उतना ही नुकसान उनके भ्रष्टाचार का ट्रैक रिकॉर्ड भी पहुंचा रहा है। लोग ऐसा नेतृत्व नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि हमारे तीसरे कार्यकाल में बहुत काम किया जाना बाकी है। पिछला दशक सत्तर वर्षों तक शासन करने वालों द्वारा पैदा की गई कमियों को भरने के बारे में था। यह आत्मविश्वास की भावना पैदा करने के बारे में भी था कि हाँ, भारत समृद्ध और आत्मनिर्भर बन सकता है। हम इसी भावना को आगे बढ़ाएंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि गरीबी और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और भी तेज गति से चलेगी। सामाजिक न्याय पर जोर रहेगा. हम भारत को तीसरी सबसे बड़ी वैश्विक अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में काम करने जा रहे हैं। हम युवाओं के सपनों को पूरा करने के अपने प्रयास को और मजबूत करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं स्पष्ट रूप से देख सकता हूं कि आने वाले पांच वर्ष उस रोडमैप को स्थापित करने के हमारे सामूहिक संकल्प के बारे में होंगे जो अगले हजार वर्षों के लिए एक राष्ट्र के रूप में हमारे प्रक्षेप पथ का मार्गदर्शन करेगा और भारत को समृद्धि, सर्वांगीण विकास और वैश्विक नेतृत्व का प्रतीक बनाएगा।

मोदी ने कहा कि मुझे लोगों, विशेषकर गरीबों, हमारे किसानों, युवा और नारी शक्ति के आशीर्वाद से बहुत ताकत मिलती है। जब वे कहते हैं 'मैं हूं मोदी का परिवार', तो यह मुझे खुशी से भर देता है और मुझे एक विकसित भारत बनाने के लिए और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है। यह इसे साकार करने का युग है और हम मिलकर ऐसा करेंगे! यही समय सही समय है!

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!