CAA के खिलाफ प्रदर्शन और पवार के निशाने पर राहुल गांधी, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 19 Dec, 2019 01:54 PM

news bulletin cca sharad pawar rahul ghandi

पवार के निशाने पर राहुल गांधी!, बोले-देश को ऐसे विकल्प की जरूरत जो भारत में टिके से लेकर CAA के खिलाफ प्रदर्शन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी...

नेशनल डेस्क: पवार के निशाने पर राहुल गांधी!, बोले-देश को ऐसे विकल्प की जरूरत जो भारत में टिके से लेकर CAA के खिलाफ प्रदर्शन तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।    

पवार के निशाने पर राहुल गांधी!, बोले-देश को ऐसे विकल्प की जरूरत जो भारत में टिके
राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को कहा कि देश को सत्तारूढ़ भाजपा के विकल्प की जरूरत है जो देश में टिक सके। राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी गठबंधन बनने की संभावनाओं के सवाल पर पवार ने मीडिया से बात करते हुए कि ‘इस तरह के संकेत हैं कि देश के कुछ हिस्सों में भाजपा-विरोधी भावनाएं उमड़ रही हैं।

CAA के खिलाफ प्रदर्शन- दिल्ली में मेट्रो स्टेशन और इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू
नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ आज एक बार फिर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। दिल्ली कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है साथ ही कई प्रदर्शनकारियों को भी हिरासत में लिया गया है। लेफ्ट पार्टियों ने गुरुवार को भारत बंद का आह्वान किया है। प्रदर्शन को देखते हुए देश के कई हिस्सों में धारा 144 लगाई गई है। उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, चंडीगढ़ के कई हिस्सों में भी प्रदर्शन हो रहा है।

फांसी की सजा पाए मुशरर्फ को दी जाए भारत की नागरिकता: सुब्रमणयम स्वामी
नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) के विरोध में देश के विभिन्न हिस्सों में हो रहे प्रदर्शनों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तेज तररर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुब्रमणयम स्वामी ने गुरुवार को चुटकी लेते हुए कहा कि फांसी की सजा पाए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशरर्फ को भारत की नागरिकता दे देनी चाहिए। 

सीमा की रक्षा कर रहे जवानों के कारण ही चैन से सो पाते हैं करोड़ों भारतीय: अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वीरवार को कहा कि कुछ ऐसे तत्व हैं जो भारत में शांति देखना नहीं चाहते है और वे देश में प्रवेश के लिए नेपाल और भूटान से लगने वाली हमारी सीमा के इस्तेमाल की कोशिश कर रहे हैं। सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के 56वें स्थापना दिवस को संबोधित कर रहे शाह ने कहा कि नेपाल और भूटान के साथ भारत के संबंध मैत्रीपूर्ण हैं। 

भारत-अमेरिका के बीच 2+2 वार्ता सफल, रक्षा व औद्योगिक क्षेत्रों पर लिए निर्णायक फैसले
भारत और अमेरिका द्विपक्षीय सहयोग प्रगाढ़ करने, रक्षा व्यापार बढ़ाने, शांतिपूर्ण हिंद प्रशांत क्षेत्र के लिए समान समझ वाले देशों जैसे जापान के साथ समन्वय बढ़ाने और आंतकवाद के खिलाफ निर्णायक संघर्ष के लिए सहमत हो गए हैं। भारत और अमेरिका के बीच दूसरी ‘टू प्लस टू' वार्ता यहां विदेश विभाग के फॉगी बॉटम मुख्यालय में बुधवार को हुई।

भारत के खिलाफ इमरान का प्लान फेल, सऊदी ने फेरा उम्मीदों पर पानी
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान  की भारत के खिलाफ  मलयेशिया में साजिश रचने की कोशिश फिलहाल नाकाम हो गईं है। इमरान खान  ने मलयेशियाई PM महातिर मोहम्मद की मेजबानी में गुरुवार से होने वाले कुआलालंपुर शिखर सम्मेलन में हिस्सा न लेने का फैसला लिया है। 

साल 2019: अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए मोदी सरकार के 7 अहम कदम
भारतीय अर्थव्यवस्था में छाई सुस्ती को दूर करने के लिए मोदी सरकार ने कई अहम कदम उठाए हैं। साल 2019 में एक ओर जहां टैक्स से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण एलान हुए हैं, वहीं बैंकिग सेक्टर और रियल एस्टेट सेक्टर के लिए भी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई अहम घोषणाएं की जिनके बारे में हम आज बताने जा रहे हैं।

HDFC बैंक के M-cap ने छुआ 100 बिलियन डॉलर का आंकड़ा, बनी देश की तीसरी सबसे वैल्यूएबल कंपनी
एचडीएफसी बैंक लिमिटेड का मार्केट कैप गुरुवार को 100 बिलियन डॉलर आंकड़े को पार कर गया है। इस तरह एचडीएफसी बैंक यह मुकाम हासिल करने वाली देश की तीसरी कंपनी बन गई है। यह कंपनी अब 100 बिलियन डॉलर एम कैप वाली कंपनियों की सूची में आ गई है।

पाकिस्तान की Hot टिक-टॉक स्टार की दुबई इवेंट में बेइज्जती, पड़ी लातें (Video Viral)
पाकिस्तान की एक खूबसूरत  व Hot  टिक-टॉक स्टार दुबई में अपनी बेइज्जती करवाने कारण चर्चा में है। हरीम शाह दुबई में एक इवेंट के दौरान भीड़ द्वारा उत्पीड़न का शिकार हो गईं। खुद हरीन ने सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करते हुए अपना दुख बयां किया है। 

लड़की ने रेपिस्ट के सिर में मारी गोली, जला दी बॉडी
अमेरिका में रेप का ऐसा मामला सामने आया था जिसने सबको हैरान कर दिया। यहां अमेरिका के विस्कोन्सिन राज्य के केनोशा में एक लड़की ने रेपिस्ट रेंडी वोलर के सिर में गोली मार दी। इसके बाद लड़की ने बॉडी को जला दिया। घटना जून 2018 में घटी। तब लड़की की उम्र 16 साल की थी। लड़की द्वारा रेपिस्ट का बहादुरी से सामना करने का किस्सा सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

श्रेयस अय्यर की हैरतअंगेज फिल्डिंग से हेटमायर हुए रन आउट, देखें यह लाजवाब Video
भारत और विंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरें मुकाबलें में टीम इंडिया ने वेस्टइंइीज को 107 रनों से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। ऐसे में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर ने मैच में अपनी लाजवाब थ्रो से विंडीज के स्टार खिलाड़ी शिमराॅन हेटमायर को रन आउट कर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

नागरिकता कानून: सना गांगुली के बिगड़े बोल पर सौरव गांगुली बोले- इस मामले में बेटी को रखे दूर
संशोधित नागरिकता अधिनियम पर निशाना साधती सना गांगुली की पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि उनकी बेटी को किसी भी तरह की राजनीति से अलग रखना चाहिए। 

पति संग स्पा सेंटर के बाहर स्पाॅट हुईं बिपाशा बसु, ऑफ शोल्डर ड्रेस में दिखीं स्टनिंग
एक्ट्रेस बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर इंडस्ट्री के हाॅट कपल्स में से एक हैं। आए दिन इस कपल को मूवी डेट, डिनर डेट या फिर वेकेशन पर क्वालिटी टाइम स्पेंड करते देखा जाता है। बीती रात कपल को जूहू में स्पा सेंटर के बाहर देखा गया।

तापसी और यामी ने स्टनिंग साड़ी लुक से किया फैंस को कायल, आप भी डालें एक नजर
कोई पार्टी हो या अवार्ड शो, खुद को लाइमलाइट में कैसे लाना है ये बॉलीवुड एक्ट्रेसेस अच्छे से जानती है। इस दौरान एक्ट्रेसेस का डिफ्रेंट लुक देखने वाला ही होता है। बीते बुधवार मुंबई में लोकमत स्टाइलिश अवॉर्ड शो का आयोजन किया गया, इस दौरान बी-टाउन की हसीनाएं अपने-अपने स्टनिंग लुक से एक दूसरे को टक्कर देती नजर आईं। वहीं यामी गौतम और तापसी पन्नू ने भी गलेमरस का तड़का लगाया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!