Odisha By election: भाजपा प्रत्याशी के लिए पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान समेत 5 केंद्रीय मंत्री करेंगे प्रचार

Edited By Seema Sharma, Updated: 16 May, 2022 12:25 PM

odisha by election 5 union ministers will campaign for bjp candidate

ओडिशा में विपक्षी दल भाजपा ने ब्रजराजनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के वास्ते प्रचार करने के लिए पांच केंद्रीय मंत्रियों समेत 40 प्रचारकों की सूची जारी की है।

नेशनल डेस्क: ओडिशा में विपक्षी दल भाजपा ने ब्रजराजनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी के वास्ते प्रचार करने के लिए पांच केंद्रीय मंत्रियों समेत 40 प्रचारकों की सूची जारी की है। भाजपा की ओडिशा इकाई द्वारा भारत के निर्वाचन आयोग को सौंपी गई सूची में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, प्रह्लाद जोशी, अश्विनी वैष्णव और बिश्वेश्वर टुडू के नाम शामिल हैं। इनके अलावा सूची में भाजपा की ओडिशा इकाई के अध्यक्ष समीर मोहंती, राज्य प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत पांडा, भुवनेश्वर की सांसद अपराजिता सारंगी, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रताप सारंगी, सांसद सुरेश पुजारी और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का नाम भी शामिल है।

 

भाजपा ने ब्रजराजनगर विधानसभा क्षेत्र अपनी पूर्व विधायक राधा रानी पांडा को मैदान में उतारा है। इस सीटपर उपचुनाव 31 मई को होगा। पांडा ने 2014 के आम चुनाव में सीट पर जीत दर्ज की थी। राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल ने ब्रजराजनगर के पूर्व विधायक किशोर मोहंती की पत्नी अलका मोहंती को उम्मीदवार बनाया है।

 

किशोर मोहंती का पिछले साल 30 दिसंबर को निधन हो गया था, इसीलिए इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष किशोर पटेल को टिकट दिया है। अधिसूचना के अनुसार, उपचुनाव के लिए मतदान 31 मई को होगा। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 17 मई है। मतगणना तीन जून को की जाएगी। ब्रजराजनगर सीट पर कुल 2,14,261 मतदाता हैं। उपचुनाव के लिए 279 मतदान केंद्र स्थापित किए जाएंगे। 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!