नैकां की कोर गुप मीटिंग : उमर ने की विधानसभा तुरन्त भंग करने की मांग

Edited By Monika Jamwal,Updated: 20 Jun, 2018 10:50 PM

omar demanded disolve of assembly

श्रीनगर में बुधवार को नैशनल कांफ्रैंस (नैकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पार्टी की कोर ग्रुप मीटिंग की अध्यक्षता की।

श्रीनगर : श्रीनगर में बुधवार को नैशनल कांफ्रैंस (नैकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पार्टी की कोर ग्रुप मीटिंग की अध्यक्षता की। बैठक के दौरान घाटी में मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गई। कोर ग्रुप मीटिंग के समापन पर उमर ने पत्रकारों को बताया अश्व व्यापार के प्रयासों और योजनाओं को विफल करने के लिए राज्य विधानसभा को तुरन्त भंग किया जाना चाहिए क्योंकि इससे राज्य में लोकतांत्रिक प्रक्रिया और संस्थानों की विश्वसनीयता में और अधिक गिरावट आएगी। नैकां उपाध्यक्ष ने कहा कि आंतरिक के साथ साथ बाहरी रुप से बातचीत भी अनिवार्य है और कश्मीर में राजनीतिक मुद्दे के साथ साथ जारी संकट को ऑपरेशनल और सैन्य माध्यमों से हल नहीं किया जा सकता है। 


उन्होंने कहा कि मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए शून्य सहनशीलता होनी चाहिए और लोगों के मौलिक अधिकारों कोो हर कीमत पर कायम रखा जाना चाहिए। साथ ही सबसे महत्वपूर्ण चिंता राज्य के लोगों को टकराव दृष्टिकोण के बजाय सुलह के माध्य से राज्य में शांतिपूर्ण, सकारात्मक माहौल बनाने की दिशा में काम करके राहत प्रदान करना चाहिए। एक सवाल के जवाब में उमर ने कहा कि महबूबा मुफ्ती सरकार को अपनी निर्दयी, जन विरोधी विरासत के लिए याद किया जाएगा। नैकां उपाध्यक्ष ने दोहराया कि सरकार गठन के लिए उनकी पार्टी न तो समर्थन मांगेगी और न ही समर्थन प्रदान करेगी। 


कोर ग्रुप मीटिंग में नैकां के महासचिव अली मोहम्मद सागर, अतिरिक्त महासचिव डॉ शेख मुस्तफा कमाल, चीफ प्रवक्ता आगा सैयद रुहुल्लाह मेहदी, संभागीय अध्यक्ष नासिर असलम वानी, देवेन्द्र राणा, वरिष्ठ नेता अब्दुल रहीम राथर, मुबारक गुल, मोहम्मद अकबर लोन, चौधरी मोहम्मद रमजान, अजय साधोत्रा, एस.एस. सलाथिा, सजाद अहमद किचलु, मुश्ताक अहमद बुखारी, मियां अल्ताफ अहमद, जावेद अहमद राणा, सकीना इत्तु, शमीमा फिरदोस और शम्मी ओबरॉय भी शामिल थे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!