ऑनलाइन पोर्न देखने वाले हो जाएं सावधान, वर्ना फंस सकते हैं बड़ी मुसीबत में

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Jan, 2022 12:02 PM

online porn watchers beware

आज के समय में इंटरनेट की दुनिया काफी बड़ी हो चली है। लोग इंटरनेट से इतना जुड़ गए हैं कि पैसों के लेन-देन से लेकर हर डील इंटरनेट के जरिए करते हैं। वहीं कई लोगों को ऑनलाइन पोर्न देखने का भी बड़ा चस्का रहता है लेकिन यह काफी  खतरनाक साबित हो सकता है।

नेशनल डेस्क: आज के समय में इंटरनेट की दुनिया काफी बड़ी हो चली है। लोग इंटरनेट से इतना जुड़ गए हैं कि पैसों के लेन-देन से लेकर हर डील इंटरनेट के जरिए करते हैं। वहीं कई लोगों को ऑनलाइन पोर्न देखने का भी बड़ा चस्का रहता है लेकिन यह काफी  खतरनाक साबित हो सकता है। दरअसल ऑनलाइन स्कैमर्स की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ रही है। अब, एक पुराना स्कैमिंग तरीका वापस आ गया है जहां पोर्नोग्राफी करने वाले को बहकाया जा रहा है। 

 

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार, पोर्न साइट्स पर लोगों को एक नकली पॉप-अप से मिल रहा है जो उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देता है कि पोर्न वीडियो देखने के लिए उनका “ब्राउज़र लॉक कर दिया गया है”। एक सुरक्षा शोधकर्ता ने इस घोटाले के बारे में लोगों को सतर्क किया है, एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है एक संदिग्ध URL जिसके परिणामस्वरूप a. पर एक पूर्ण-पृष्ठ पॉप-अप होता है गूगल क्रोम ब्राउज़र।

 

ट्विटर पर इंटरनेट सुरक्षा शोधकर्ता राजशेखर राजहरिया की रिपोर्ट के अनुसार, पॉप-अप उपयोगकर्ताओं को चेतावनी देता है कि पोर्न देखने के कारण उनका ब्राउज़र लॉक हो गया है। पॉप-अप यूजर्स से ब्राउजर को अनब्लॉक करने के बदले पैसे मांगता है। पॉप-अप को इस तरह से छुपाया गया है कि यह कानून और न्याय मंत्रालय को यह जानकारी देता है कि  उपयोगकर्ता के कंप्यूटर को डिक्री संख्या 173-279 के तहत “अवरुद्ध” कर दिया गया है। यह उपयोगकर्ताओं को चेतावनी भी देता है कि ब्राउज़र लॉक कर दिया गया है “भारत के कानून द्वारा निषिद्ध सामग्री को देखने और प्रसारित करने” के कारण।

 

पॉप-अप यूजर्स से उनके कंप्यूटर को अनलॉक करने के लिए जुर्माने के रूप में 29,000 रुपए की राशि मांगता है। इतना ही नहीं जो पैसे देने से इंकार करते हैं उनको चेतावनी दी जाती है कि उनके कप्यूटर की सारी जानकारी आपराधिक कार्यवाही के लिए मंत्रालय को स्थानांतरित कर दी जाएगी। यूजर को सोचने के लिए और जुर्माना भरने के लिए 6 घंटे का समय दिया जाता है। पिछले साल जुलाई में भी इसी तरह का एक घोटाला सामने आया था, जहां स्कैमर्स ने इसी तरह की चेतावनी के लिए लोगों से 3,000 रुपए मांगे थे। अगर आप इस तरह के घोटाले से बचना चाहते हैं तो पोर्न देखने से बचें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!