CoWIN: दोनों डोज़ लगवाने के बाद भी नहीं आ रही सर्टिफिकेट डाउनलोड करने की ऑप्शन, यहां है समाधान

Edited By Hitesh,Updated: 19 Jun, 2021 12:50 PM

option to download certificate is not coming even after applying both doses

बहुत से लोगों का कहना है कि वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद उन्हें सर्टिफिकेट कोविन पोर्टल पर नहीं मिल रहा है। कोविन पोर्टल शो कर रहा है कि उन्होंने वैक्सीन की एक डोज़ ही ली है जिस वजह से वह अपना अपना फाइनल सर्टिफिकेट डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं।...

नेशनल डेस्क: बहुत से लोगों का कहना है कि वैक्सीन की दोनों डोज़ लेने के बाद उन्हें अपना सर्टिफिकेट कोविन पोर्टल पर नहीं मिल रहा है। कोविन पोर्टल शो कर रहा है कि उन्होंने वैक्सीन की एक ही डोज़ ली है जिस वजह से वह अपना फाइनल सर्टिफिकेट डाउनलोड नहीं कर पा रहे हैं। इस मामले पर अब सरकार की ओर से आधिकारिक बयान सामने आया है। कोविड वैक्सीन प्रशासन पर अधिकार प्राप्त समूह के अध्यक्ष आरएस शर्मा ने कहा है कि कोविन पोर्टल पर किसी को भी रजिस्ट्रेशन करने और लॉगिन करने से रोका नहीं जा सकता है। यही वजह है कि कुछ लोगों ने अलग-अलग मोबाइल नंबर से दो बार रजिस्ट्रेशन किए हैं जिस वजह से दो डोज लेने के बाद भी उन्हें फाइनल सर्टिफिकेट नहीं मिल रहा है। 

उन्होंने ऐसे लोगों से गुजारिश की है कि वह कोविन पोर्टल पर लॉगिन करके “raise an issue” पर क्लिक करें और “merge multiple first dose provisional certificates” के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद उन्हें फाइनल सर्टिफिकेट डाउनलोड करने का विकल्प मिल जाएगा। आरएस शर्मा ने बताया है कि कोविन पोर्टल किसी भी तरह की डुप्लीकेशन एंट्री पर काम नहीं करता है। अपनी गलती के लिए ऐसे में पोर्टल को दोष देना ठीक नहीं है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!