मोदी सरनेम केस में सजा के खिलाफ आज सूरत कोर्ट में अपील करेंगे राहुल गांधी, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 03 Apr, 2023 05:18 AM

rahul will appeal against the sentence in modi surname case in surat court

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ सूरत (गुजरात) की एक अदालत में सोमवार को याचिका दाखिल करेंगे। सूत्रों ने बताया कि आपराधिक मानहानि मामले में दो साल जेल की सजा देने के निचली अदालत के आदेश के खिलाफ...

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता राहुल गांधी 2019 के आपराधिक मानहानि मामले में अपनी दोषसिद्धि के खिलाफ सूरत (गुजरात) की एक अदालत में सोमवार को याचिका दाखिल करेंगे। सूत्रों ने बताया कि आपराधिक मानहानि मामले में दो साल जेल की सजा देने के निचली अदालत के आदेश के खिलाफ याचिका दायर किए जाने के दौरान राहुल गांधी के सत्र न्यायालय में उपस्थित रहने की संभावना है। 
PunjabKesari
भूटान नरेश का तीन दिवसीय भारत दौरा आज से 
भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक तीन से पांच अप्रैल तक भारत की सरकारी यात्रा पर यहां आएंगे। भूटान नरेश के साथ विदेश मंत्री टांडी दोरजी और भूटान की शाही सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी आएंगे। वह इस दौरान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा अन्य से मुलाकात करेंगे। 

पीएम मोदी सीबीआई के हीरक जयंती समारोह का करेंगे उद्घाटन 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के हीरक जयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने रविवार को एक बयान जारी कर यह जानकार दी। बयान के मुताबिक, कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक पाने वालों और सीबीआई के सर्वश्रेष्ठ जांच अधिकारी का स्वर्ण पदक पाने वालों के लिए एक अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री अधिकारियों को पदक प्रदान करेंगे।  

पंजाब: नवजोत सिंह सिद्धू आज मूसेवाला के परिवार से करेंगे मुलाकात 
रोडरेज केस में एक साल की सजा काट कर बाहर आए नवजोत सिंह सिद्धू सोमवार को सिद्धू मूसेवाला की हवेली गांव मूसा में अफसोस करने जाएंगे। जेल से बाहर निकलते ही उन्होंने सिद्धू मूसेवाला को याद किया था। सिद्धू ने कहा था कि पंजाब की लॉ एंड ऑर्डर स्थिति के बारे में वह मूसा गांव जाकर ही बोलेंगे।

त्रिपुरा आज से स्वच्छ ऊर्जा पर जी20 सम्मेलन की मेजबानी करेगा
जी20 बैठकों के हिस्से के रूप में ‘हरित भविष्य के लिए स्वच्छ ऊर्जा' नामक एक विज्ञान सम्मेलन के लिए लगभग 75 प्रतिनिधि रविवार को त्रिपुरा पहुंचे। मुख्यमंत्री माणिक साहा ने यह जानकारी दी। यह आयोजन तीन और चार अप्रैल को पूर्वोत्तर राज्य की राजधानी अगरतला के अंतर्राष्ट्रीय मेला मैदान में होगा। 

दिल्ली में  सामाजिक न्याय पर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे विपक्षी नेता 
द्रविड़ मुनेत्र कषगम(द्रमुक) के प्रमुख एम.के स्टालिन के नेतृत्व में विपक्ष के शीर्ष नेता सोमवार को दिल्ली में सामाजिक न्याय विषय पर आयोजित होने वाले राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। ‘ऑल इंडिया फेडरेशन फॉर सोशल जस्टिस' "सामाजिक न्याय के लिए संघर्ष को आगे बढ़ाना और सामाजिक न्याय आंदोलन के लिए संयुक्त राष्ट्रीय कार्यक्रम" विषय पर अपना पहला राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित करेगा। 

'नाम बताएं, हम उनपर मुकद्दमा करेंगे'...PM मोदी के 'सुपारी' वाले बयान पर बोले कपिल सिब्बल
पीएम मोदी की ‘सुपारी' वाली टिप्पणी के एक दिन बाद राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने रविवार को उनसे उन लोगों के नाम बताने के लिए कहा, जिन्होंने उनकी छवि बिगाड़ने के लिए सुपारी दे रखी है और कहा कि ‘‘हमें उन पर मुकद्दमा चलाने दें।'' भोपाल में रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर शनिवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के बाद पीएम मोदी ने वहां जुटी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा था, ‘‘हमारे देश में कुछ लोग हैं, जो 2014 के बाद से ही यह ठानकर बैठे हैं और उन्होंने सार्वजनिक रूप से बोला भी है।

ISRO की एक और उपलब्धि, DRDO और भारतीय वायु सेना के साथ की मिशन RLV LEX किया लॉन्च
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने पुन: प्रयोज्य प्रक्षेपण यान स्वायत्त लैंडिंग मिशन (RLV LAX) के तहत रविवार को सफलतापूर्वक परीक्षण किया।राष्ट्रीय अंतरिक्ष एजेंसी ने बताया कि यह परीक्षण कर्नाटक के चित्रदुर्ग में वैमानिकी परीक्षण रेंज (ATR) में किया गया। इसरो ने वायु सेना और रक्षा अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (DRDO) के सहयोग से रविवार तड़के यह परीक्षण किया। 


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!