पाक में इमरान की लहर और बारिश से बेहाल दिल्ली, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 26 Jul, 2018 07:22 PM

read the big news till now so far

पाकिस्तान आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की लहर से लेकर भारी बारिश से राजधानी के बहाल होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं...

नेशनल डेस्क: पाकिस्तान आम चुनाव में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की लहर से लेकर भारी बारिश से राजधानी के बहाल होने तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

पाक चुनावः अब की बार इमरान खान की सरकार, शरीफ और सईद की बुरी तरह हार
पाकिस्तान में हुए आम चुनावों क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की लहर में कई दिग्गज धाराशायी हो गए हैं। किक्रेट के बाद अब इमरान खान राजनीती की पिच पर अपने जौहर दिखाएंगे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की ओर से प्रधानमंत्री पद का ख्वाब देखने वाले शहबाज शरीफ चुनाव हार गए हैं, वहीं, तीसरी इस चुनाव में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरे पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के सह-अध्यक्ष बिलावल भुट्टो भी चुनाव हार चुके हैं। 

बारिश से बेहाल दिल्ली, सड़कें बनी समंदर व फ्लाईओवर बना स्‍वीमिंग पूल
राष्ट्रीय राजधानी में रात से जारी बारिश के कारण जगह-जगह हुए जलभराव से शहर के कई स्थानों पर यातायात बाधित हुआ है। दिल्ली यातायात पुलिस ने कुछ खास मार्ग से बचने का निर्देश दिया है। इसमें बताया गया कि गाजीपुर मुर्गा मंडी, खजुरी चौक, मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे, एसडीएम कार्यालय पुश्ता रोड , गीता कॉलोनी से पुश्ता रोड, राजा राम कोहली मार्ग, सूरजकुंड से प्रह्नादपुर और मयूर विहार फेज -2 सबवे , स्लिप रोड, मिन्टो रोड पुल के नीचे, छाता रेल, द्वारका मोड से रोड नंबर 201, मायापुरी चौक और बदरपुर से महरौली, आश्रम, सराय काले खान से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और 11 मूर्ति रोड पर यातायात प्रभावित हुआ।

पाक चुनावः जीत के बाद बोले इमरान - भारतीय मीडिया ने किया निराश
बचपन से क्रिकेट खेलने और बंदूक चलाने की ख्वाहिश रखने वाले इमरान खान अब पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे। बुधवार को पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरी है। क्रिकेट के मैदान से  राजनीति में उतरे इमरान खान ने चुनाव में जीत के बाद अपनी पहली प्रैस कांफ्रैंस में  जीत के लिए आवाम का शुक्रिया अदा किया।

इनकम टैक्स रिटर्न भरने की तारीख एक महीना अौर बढ़ी
वर्ष 2018-19 के लिए आयकर रिटर्न भरने की अंतिम तिथि एक महीने बढ़ाकर 31 अगस्त 2018 कर कर दी गयी है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने गुरूवार को यहां जारी बयान में कहा कि पहले आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई थी जिसे अब एक महीने बढ़ाकर 31 अगस्त कर दिया गया है। आकलन वर्ष 2018-19 के लिए रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तिथि बढ़ायी गयी है। इस वृद्धि का लाभ उन व्यक्तिगत आयकरदाताओं को मिलेगा जो अब तक रिटर्न नहीं भर सके हैं। 

 कारगिल विजय दिवस: देश के लिए कुर्बान हुए वीर सपूतों को PM, राष्ट्रपति ने किया नमन
कारगिल जंग के 19 साल हो गए हैं। 26 जुलाई 1999 को ही भारतीय सेना ने कारगिल में तिरंगा फहराया था तब से हर साल इस दिन को कारगिल विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है। आज पूरा देश मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हुए शहीदों को याद कर श्रद्धा-सुमन अर्पण कर रहा है।

इमरान का PM बनना बढ़ाएगा भारत की टैंशन
पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए कल हुए एेतिहासिक चुनाव  में मतदान के बाद आ रहे  परिणामों के आधार पर पूर्व क्रिकेटर से  राजनेता बने  इमरान खान की जीत लगभग निश्चित नजर आ रही है। इमरान की जीत से पाकिस्तान को क्या फायदा होगा यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन उनकी जीत भारत के लिए चिंता का सबब जरूर बन सकती है। अब तक के चुनाव परिणाम में  इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की स्थिति सबसे मजबूत जा रही है।

 मानसून सत्रः लोकसभा में गडकरी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से मांगी माफी, स्पीकर ने बताया बड़प्पन
मानसून सत्र के सातवें दिन आज लोकसभा में मॉब लिंचिंग से लेकर दिल्ली में तीम बच्चियों की मौत और जियो इंस्टीट्यूट का मामला उठाया गया। वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सदन में कहा कि मध्य प्रदेश में केंद्रीय योजना के उद्घाटन के मौके पर स्थानीय सांसद होने के बावजूद मुझे कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया। इसके अलावा मेरे नाम की शिलापाटिका को तोड़ा गया। केंद्रीय मंत्री गडकरी खुद कार्यक्रम में मौजूद थे, इसी विषय पर मेरी ओर से शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ सदन में विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया गया है। 

अनिल अंबानी का राहुल गांधी को खत, बताया- क्यों हुई राफेल डील
पिछले कुछ दिनों से राफेल विमान सौदे को लेकर कांग्रेस और भाजपा में जुबानी जंग जारी है। इसी बीच रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को खत लिखा था। अंबानी ने इन आरोपों को खारिज किया है कि उनके रिलायंस समूह के पास राफेल लड़ाकू जेट सौदे के लिए अनुभव की कमी है। उन्होंने राहुल को बताया कि फ्रेंच ग्रुप डसॉल्ट ने उन्हें स्थानीय साझीदार के रूप में चुना इसमें सरकार का कोई रोल नहीं था।

दिल्ली में भूख से तीन ​बच्चियों की मौत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा
तीन सगी बहनों की इसलिए मौत हो गई क्योंकि उन्हें कई दिनों से खाना नहीं मिला। शर्मशार करने वाली यह दर्दनाक घटना देश की राजधानी दिल्ली की है, जहां कुपोषण के कारण तीन मासूम बच्चियों की मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि बच्चियों की मौत भुखमरी से हुई। इसके बाद दिल्ली सरकार ने मामले में एक मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया। 

चीन में भारत और अमरीकी दूतावास के बाहर बम धमाका
चीन की राजधानी बीजिंग स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर ब्लास्ट हुआ है। ब्लास्ट के बाद पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई है।इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है। हलांकि, इस ब्लास्ट को लेकर सोशल मीडिया पर दो तरह की बातें हो रही हैं। कुछ लोगों का कहना है कि यह ब्लास्ट अमेरिकी दूतावास के बाहर नहीं बल्कि भारतीय दूतावास के बाहर हुआ है जबकि, इस घटना को लेकर चीन और अमरीका, दोनों में से किसी ने भी ब्लास्ट की पुष्टि नहीं की है।

मार्क जुकरबर्ग को बड़ा नुकसान, एक दिन में गंवा दिए 1150 अरब रुपए
फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग को दूसरी तिमाही में बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी ने बुधवार को जानकारी दी कि दूसरी तिमाही में सेल और यूजर ग्रोथ में कमी आई है। इससे बुधवार को कारोबार में उनकी संपत्ति में 16.8 अरब डॉलर (तकरीबन 1150 अरब रुपए) की कमी दर्ज की गई।

नहीं खत्म हो रही ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल, फल-सब्जियों की कीमतों में लगी आग
ट्रांसपोर्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी है, जिससे देश के दक्षिणी और पश्चिमी इलाकों में फल-सब्जियों सहित जरूरी चीजों की आवक प्रभावित होने से उनके दाम चढ़े हैं। हालांकि उत्तर भारत खासकर दिल्ली की फल व सब्जी मंडी आजादपुर में आवक सामान्य रही। मुम्बई और तमिलनाडु में मॉनसून के कारण भी आपूर्ति बाधित हुई।

 जाह्नवी-ईशान ने लगाया हॉटनेस का तड़का, फोटोशूट में साफ नजर आई लव कैमिस्ट्री
बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर और ईशान खट्टर की फिल्म 'धड़क' काफी अच्छी कमाई कर रही है।हाल ही में इन दोनों स्टार्स ने फेमस मेगजीन 'फिल्मफेयर' के लिए फोटोशूट करवाया है। ये जाह्नवी-ईशान का हॉट फोटोशूट है। इसमें दोनों की हॉट कैमिस्ट्री देखने लायक है। फोटोशूट की तस्वीरें फिल्मफेयर ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की है। ये दोनों सितारे इस मैगजीन के कवर पेज पर अगले महीने नज़र आएंगे।

फेमा मामले पर पूर्व कोषाध्यक्ष पर लगे करोड़ों के जुर्माने का भुगतान करेगा BCCI
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग के 2009 सत्र के दक्षिण अफ्रीका में आयोजन के दौरान विदेशी विनिमय प्रबंधन कानून (फेमा) के कथित उल्लंघन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अपने पूर्व कोषाध्यक्ष एमपी पांडोव पर लगाए नौ करोड़ 72 लाख रुपए के जुर्माने का भुगतान करने का फैसला किया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!