Article 35A पर टली सुनवाई और कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By vasudha,Updated: 06 Aug, 2018 07:11 PM

read the big news till now so far

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 35ए पर सुनवाई टलने से लेकर दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर...

नेशनल डेस्क: जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 35ए पर सुनवाई टलने से लेकर दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

Article 35A पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 27 अगस्त को होगी चर्चा
सुप्रीम कोर्ट में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 35ए पर आज टाल दी गई है। अब इस मसले पर अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी। उल्लेखनीय है कि इस अनुच्छेद के समर्थन में अलगावादी नेताओं ने रविवार और सोमवार दो दिन के लिए जम्मू-कश्मीर में बंद का आह्वान किया है।

मौसम अपडेट: अगले 24 घंटों में दिल्ली समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी
दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई क्षेत्रों को एक बार फिर भारी बारिश का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसे लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

SC ने बैजल को फिर लगाई फटकार, कहा- क्या गवर्नर हाउस के बाहर फेंक दें कूड़ा?
दिल्ली में जगह-जगह लगे कूड़े के ढेरों के प्रभावी तरीके से निपटाने नहीं किए जाने पर उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल को एक बार फिर फटकार लगाई। न्यायमूर्ति मदन भीमराव लोकुर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने दिल्ली में कचरे के मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि कचरे के ढेरों के कारण जो स्थिति है उसे उपराज्यपाल कार्यालय संभवत: गंभीरता से नहीं ले रहा है। 

OBC आयोग संवैधानिक दर्जा विधेयक राज्यसभा में पास
राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा देने वाला बिल आज लोकसभा में पास होने के बाद राज्यसभा में पास हो गया। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद यह विधेयक कानूनी रूप ले लेगा। इस बिल में सरकार ने कुछ संसोधन किये हैं, जिसमें आयोग में महिला सदस्य को भी शामिल किया गया है। साथ ही राज्यों के अधिकारों में हस्तक्षेप को लेकर विपक्ष की शंका को भी दूर करने का प्रयास किया गया है। कांग्रेस सदस्यों ने राज्यसभा में भी इस बिल का समर्थन किया है।

थरूर का PM मोदी से सवाल- मुस्लिम टोपी और हरे रंग से परहेज क्यों?
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मुस्लिम टोपी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम से सवाल किया कि वह अपने सिर पर अलग-अलग तरह की पगड़ी तो पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी पहनने से क्यों बचते हैं? उन्होंने कहा ​कि मोदी को तरह तरह के कपड़ों में देखा गया है लेकिन वह हरे रंग को क्यों ना कहते हैं। 

मीडिया को देख प्रियंका ने हाथ से उतारी इंगेजमेंट रिंग, वीडियो वायरल
 एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा इन दिनों निक जोनस के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में प्रियंका दिल्ली के एयरपोर्ट पर स्पाॅट हुई। इस दौरान का एक वीडियो सोशल साइट पर काफी वायरल हो रही है। वीडियो में प्रियंका VIP एग्जिट से बाहर निकलती दिख रही हैं।

छत्तीसगढ़: सुकमा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 14 नक्सली
छत्तीसगढ़ के घुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में आज सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए। पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि सुरक्षा बलों की इलाके की सर्चिंग के दौरान कोन्टा से गोलापल्ली के बीच नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई जिसके बाद दोनो तरफ से लगभग एक घंटे फायरिंग हुई जिसके बाद नक्सली भाग गए। सुरक्षा बलों ने बाद में मुठभेड़ स्थल पर 14 नक्सलियों के शव बरामद किए हैं।

NRC विवाद: क्या सीएम बिप्लब देब भी हैं बांग्लादेशी? विकिपीडिया ने उठाए सवाल
असम में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटीजंस (एनआरसी) ड्राफ्ट को लेकर देश भर में राजनीतिक उठापटक जारी है। इस मुद्दे को लेकर जहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भाजपा के बीच टकराव दिखाई दे रहा है तो वहीं त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के जन्मस्थान को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल सोशल मीडिया पर विकिपीडिया का हवाला देकर एक मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया गया है कि बिप्लब देब बांग्लादेश में पैदा हुए थे और उनका परिवार 1971 के बाद भारत आया था, वो शरणार्थी है। 

इमरान खान को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार आज घोषित करेगी PTI
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पी.टी.आई.) पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री पद के लिए इमरान खान को पार्टी का उम्मीदवार सोमवार को घोषित करेगी। जियो न्यूज ने पी.टी.आई. के प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से कहा, ‘‘इस्लामाबाद के एक होटल में पार्टी के संसदीय दल की आज बैठक होगी। इस बैठक में इमरान खान के पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने की आधिकारिक घोषणा की जाएगी।’’

इंडोनेशिया में जबरदस्त भूकंप से 91 की मौत, 200 से अधिक घायल
इंडोनेशिया में लोंबोक द्वीप पर रविवार को आए 7.0 तीव्रता के भूकंप में कम से कम 91 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। इंडोनेशिया की राष्ट्रीय आपदा निवारण एजेंसी ने सोमवार को कहा कि भूकंप में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 91 हो गई है। एजेंसी के अनुसार, ज्यादातर मौत मलबा गिरने की वजह से हुई। भूकंप में सैंकड़ों घायल हो गए और हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए। 

WhatsApp पर सिर्फ एक फोटो से हो सकती है आपकी जासूसी!
आज के दौर में किसी को भी ट्रेस करना या जासूसी करना बहुत आसान है। कई लोग इसका शिकार भी हुए हैं। ऐसे में स्मार्टफोन या इंटरनेट का उपयोग करते वक्त बेहद सावधानी बरतनी चाहिए।

2 महीने की ऊंचाई पर पैट्रोल की कीमतें, लगातार पांचवें दिन बढ़े दाम
तेल कंपनियों की तरफ से पैट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की जा रही है। देश के चारों महानगरों में पैट्रोल की कीमतें लगभग 2 महीने की ऊंचाई पर दर्ज की गई है। सोमवार को पैट्रोल की कीमत में 12 से 13 पैसे की बढ़ोतरी की गई है जबकि डीजल का दाम 12 पैसे तक बढ़ाए गए हैं। दिल्ली में पैट्रोल का दाम 76.97 रुपए और डीजल के दाम 68.44 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

काजोल की फिल्म ‘हेलिकॉप्टर ईला’ के ट्रेलर में हुई बड़ी गलती, पति अजय देवगन ने मांगी माफी
बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की अपकमिंग फिल्म 'हेलिकॉप्टर ईला' का बीते दिन ट्रेलर लॉन्च हो गया है। हाल ही में अब रिलीज के बाद ट्रेलर में एक गलती सामने आई है। जिसकी वजह से अजय देवगन ने सोशल मीडिया पर माफी मांगी है। 

इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने पर गावस्कर बोले- सरकार से सलाह लूंगा
दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि वह क्रिकेट मैदान पर अपने कड़े प्रतिद्वंद्वी इमरान खान के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने का फैसला करने से पहले सरकार की सलाह लेंगे। गावस्कर के अलावा पूर्व कप्तान कपिल देव को भी शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

स्कूल बुक में ऐसी बात पढ़कर नाराज हुए सहवाग, ट्विटर पर लगाई फटकार
क्रिकेट से अपनी पहचान बनाने वाले वीरेंद्र सहवाग अपने एक ट्वीट से चर्चा का विषय बने हुए हैं। वह हर बार कई मुद्दों पर अपनी राय सोशल मीडिया के जरिए रखते हैं।  इस बार वीरेंद्र ने ट्वीट कर शिक्षा विभाग को फटकार लगाई है। दरअसल, सहवाग ने प्राइमरी स्कूली बच्चों की किताब का एक फोटो शेयर किया है। जिसमें इंग्लिश की किताब में लिखा था कि 'large family cannot enjoy or happy life' यानी एक बड़ा परिवार कभी सुखी जीवन नहीं व्यतीत कर सकता।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!