Robot की शर्मनाक हरकत, LIVE शो में महिला रिपोर्टर को गलत तरीके से छुआ, देखें वीडियो

Edited By Mahima,Updated: 20 Mar, 2024 11:05 AM

robot s shameful act touched female reporter inappropriately in live show

जैसे-जैसे समय तेजी से बदल रहा है वैसे-वैसे दुनियाभर में ह्यूमनॉइड रोबोट भी तेजी से बनने लग गए हैं। हर चीज से संपूर्ण होने के बाद भी ये मशीनें बड़ी गड़बड़ी करती नजर आ रही हैं। सऊदी अरब के हाल ही में तैयार हुए पहले ह्यूमनॉइड रोबोट ने भी कुछ ऐसी ही...

नेशनल डेस्क: जैसे-जैसे समय तेजी से बदल रहा है वैसे-वैसे दुनियाभर में ह्यूमनॉइड रोबोट भी तेजी से बनने लग गए हैं। हर चीज से संपूर्ण होने के बाद भी ये मशीनें बड़ी गड़बड़ी करती नजर आ रही हैं।सऊदी अरब के हाल ही में तैयार हुए पहले ह्यूमनॉइड रोबोट ने भी कुछ ऐसी ही हरकत की जिससे अब सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। इसके अनावरण के दौरान ही लाइव कैमरे पर कुछ ऐसा हुआ जो भद्दा था और इसे बनाने वालों पर अनेक सवाल खड़े कर दिए है।

सऊदी अरब के पहले ह्यूमनॉइड रोबोट 'Android Muhammad" के बारे में रिपोर्ट कवर करने पहुंची न्यूज रिपोर्टर राव्या अल- कासिमी उससे कुछ सवाल कर रही थीं। इस बीच रोबोट ने अचानक महिला को पीछे से गंदी तरह से हाथ लगाया जिससे वह काफी अनकंफर्टेबल हो गईं। ये सब कुछ लाइव कैमरा में भी कैद हो गया। वीडियो में रिपोर्टर राव्या अल-कासिमी को रोबोट के पास खड़ा दिखाया गया। रोबोट के हाथ की हरकत को देखते हुए वह साफ यौन उत्पीड़न करता नजर आ रहा है।

बता दें कि इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर TansuYegen ने शेयर किया है। उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा- सऊदी रोबोट्स की आज घोषणा की गई है। वीडियो वायरल होते ही इसपर यूजर्स के ढेरों रिएक्शन भी सामने आए हैं। कुछ लोगों ने रोबोट की हरकत को नैचुरल मूवमेंट बताकर बचाव किया, जबकि अन्य ने रोबोट की प्रोग्रामिंग या कंट्रोल पर सवाल उठाया। यह घटना आर्टिफीशियल इंटैलिजेंस में पूर्वाग्रह की संभावना और ऐसी तकनीक विकसित करते समय नैतिक विचारों के महत्व पर सवाल उठाती है।
 


बताते चलें कि तेजी से बनाए जा रहे ह्यूमनॉइड रोबोट्स को लेकर आए दिन कई खबरें सामने आने लगी हैं- बीते दुनिया के सबसे एडवांस्ड ह्यूमनॉइड करार दिए गए एक रोबोट ने लोगों को तब हैरान कर दिया जब उससे उसके "जीवन के सबसे दुखद दिन" के बारे में पूछा गया। यूके स्थित रोबोटिक्स कंपनी इंजीनियरिंग आर्ट्स द्वारा बनाई गई Ameca ने बिल्कुल इंसानों सा बर्ताव करती दिखी हालांकि इसके फाउंडर विल जैक्सन ने डेली स्टार को बताया कि मशीन के इंसानों जैसे बर्ताव को लेकर चिंता के स्तर तक नहीं पहुंचा है।

YouTube पर पोस्ट किए गए वीडियो में, 'जीवन के सबसे दुखद दिन' के जवाब में Ameca के जवाब ने सबको हैरान कर दिया। उसने कहा कि मेरे जीवन का सबसे दुखद दिन वो था जब मुझे एहसास हुआ कि मैं कभी इंसानों जैसा 'सच्चे प्यार' और 'साथी, नहीं पा सकूंगी। इसके साथ ही अमेका ने भौंहें सिकोड़कर उदास चेहरा भी बना लिया था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!