बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, दिल्ली पुलिस में निकली 4000+ वैकेंसी, सैलरी 1 लाख रुपए

Edited By Anu Malhotra,Updated: 07 Mar, 2024 05:11 PM

ssc cpo si recruitment 2024 notification ssc recruitment

बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका है।दरअसल,  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर पद पर 4 हजार से ज्यादा वैकेंसी (4187 रिक्तियां) निकली है।  योग्य उम्मीदवार दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में सब-इंस्पेक्टर...

नेशनल डेस्क:  बेरोजगारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका है।दरअसल,  कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सब-इंस्पेक्टर पद पर 4 हजार से ज्यादा वैकेंसी (4187 रिक्तियां) निकली है।  योग्य उम्मीदवार दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में सब-इंस्पेक्टर पद पर नौकरी पा सकते है। इसके लिए उन्हें एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा।

ऐसे करें आवेदन
एसएससी एसआई भर्ती की आवेदन की प्रक्रिया 04 मार्च से शुरू होगी और  28 मार्च 2024 तक जारी रहेगी। फीस जमा करने की आखिरी तारीख 29 मार्च तक है. इसके बाद 30 और 31 मार्च को एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का सम मिलेगा। आधिकारिक नोटिस में लिखा गया कि कर्मचारी चयन आयोग दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में उपनिरीक्षकों की भर्ती के लिए एक प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करेगा। भर्ती परीक्षा सीबीटी मोड में ली जाएगी. आयोग ने परीक्षा की तारीख 9, 10 और 13 मई 2024 निर्धारित की है. 

 आवेदन के लिए योग्यता 
कम से कम तीन वर्ष की सेवा वाले कॉन्स्टेबल, हेड कॉन्स्टेबल और सहायक के बीच विभागीय उम्मीदवार दिल्ली पुलिस SI भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास स्नातक की डिग्री या उसके समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।  हालांकि ओबीसी कैंडिडेट्स के लिए आयु सीमा को 33 वर्ष रखा गया है और एससी/एसटी के लिए आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 आवेदन शुल्क
एसएससी सीपीओ 2024 परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क 100/- रुपये है. हालांकि, महिला उम्मीदवारों और आरक्षण के लिए पात्र अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और पूर्व सैनिकों से संबंधित उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है.  परीक्षा नौ, 10 और 13 मई को आयोजित की जाएगी।

दिल्ली पुलिस-पुरुष में सब-इंस्पेक्टर के लिए 125 और दिल्ली पुलिस-महिला में सब-इंस्पेक्टर के लिए 61 रिक्तियां हैं। इसके अलावा, सीएपीएफ में सब-इंस्पेक्टर के पद के लिए 4001 रिक्तियां हैं।


  
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!