एयर शो : सूर्यकिरण टीम के शो को देखकर रोमांचित हुए लोग, हैरत अंगेज करतब देखकर रह गए हैरान

Edited By Ajay Chandigarh,Updated: 06 Oct, 2022 06:43 PM

the feat of rafale fighter jet and chinook helicopter forced people to stand

सुखना लेक पर वीरवार को 8 अक्तूबर को होने वाले एयर शो की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई, जिसमें सूर्यकिरण की टीम के शो को देखकर लोग रोमांचित रह गए। टीम ने आसमान में हैरत अंगेज करतब दिखाए, जिसने सभी हैरान कर दिया। साथ ही राफेल फाइटर जेट व चिनूक हेलीकॉप्टर के...

चंडीगढ़,(राजिंद्र शर्मा)।सुखना लेक पर वीरवार को 8 अक्तूबर को होने वाले एयर शो की फुल ड्रेस रिहर्सल हुई, जिसमें सूर्यकिरण की टीम के शो को देखकर लोग रोमांचित रह गए। टीम ने आसमान में हैरत अंगेज करतब दिखाए, जिसने सभी हैरान कर दिया। साथ ही राफेल फाइटर जेट व चिनूक हेलीकॉप्टर के करतब ने लोगों को अपनी सीटों से खड़े होने पर मजबूर कर दिया। शो के दौरान आकाश में राफेल, चिनूक, सुखोई और तेजस विमानों की दहाड़ ने पूरे विश्व को भारतीय वायुसेना के साहस से परिचित करवाया।यहां तक कि फाइटर जेट के करतबों ने लोगों को सीटों पर खड़े होने पर मजबूर कर दिया।

 

 

इस मौके पर पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के सीनियर आईएएस अधिकारियों समेत वायु सेना के अधिकारी व यूटी प्रशासन के अन्य अधिकारी उपस्थित थे । एयरफोर्स के प्रशिक्षित पैराशूट जंपर आकर्षक अंदाज में नीचे गोल्फ क्लब उतरते दिखे। 10 के करीब जवानों की टीम ने वायु सेना और राष्ट्रीय ध्वज बनाकर स्काई डाइव की। इसके अलावा आगज़नी की घटना पर काबू पाने की स्थिति को दर्शाता मिग भी सुखना लेक से 3,500 लीटर की बकेट लेकर पानी भरता दिखाई दिया जो आर्कषर्ण का केंद्र रहा। विमान द्वारा पानी भरने के बाद सूखना लेक में ही इसे गिराया गया। इसके अलावा विमान से ही दुश्मन के इलाकों में जवानों को कैसे उतारा जाता है, उसे भी सुखना लेक में एक बोट उतार कर दिखाया गया। शो की सभी सीटें पहले ही बुक हो चुकी थी। यही कारण है कि वीरवार को लेकर पर लोगों की काफी भीड़ जुट गई। यहां तक कि लोगों को परेशानी का भी सामना करना पड़ा, क्योंकि भीड़ उमड़ने के कारण लोगों को एंट्री के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ी।

 

 

शो के दौरान लोगों ने तालियां बजाकर चिनूक का स्वागत किया। चिनूक ने कई हैरतअंगेज करतब दिखाए। चिनूक कई सामानों को ले जाता हुआ भी दिखाई दिया। इसके अलावा रिवर्स टेकऑफ, साइट मूविंग, रिवर्स लाइंग जैसे कई करतब दिखाकर चिनूक ने सभी को हैरान किया। चिनूक को कम उंचाई पर उड़ाकर बताया गया कि कैसे दुश्मनों के रडार से हेलीकॉप्टर बचकर निकलते हैं। राफेल के आते ही लोगों ने शोर मचाकर उनका स्वागत किया। राफेल की एंट्री ने लोगों को खड़े होने पर मजबूर कर दिया। राफेल ने तेज गडगड़़ाहट के साथ आमसान में उड़ान भरी तो लोगों को वायु सेना की ताकत का एहसास हो गया।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!