ब्रिटेन में सिख टैक्सी चालक पर हमला, तालिबानी आतंकी बताकर दाढ़ी काटी और थप्पड़ मारे

Edited By Anil dev,Updated: 22 Sep, 2020 05:33 PM

vanit singh england police uk

भारत में जन्मे एक सिख टैक्सी चालक के साथ कुछ यात्रियों ने दुव्र्यवहार किया, अपशब्द कहे और पीटा जिसके बाद ब्रिटेन की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। टैक्सी चालक, यात्रियों को दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड के रीडिंग शहर के एक कसीनो से लंदन लेकर आया था।

लंदन: भारत में जन्मे एक सिख टैक्सी चालक के साथ कुछ यात्रियों ने दुव्र्यवहार किया, अपशब्द कहे और पीटा जिसके बाद ब्रिटेन की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। टैक्सी चालक, यात्रियों को दक्षिण पूर्वी इंग्लैंड के रीडिंग शहर के एक कसीनो से लंदन लेकर आया था। वनीत सिंह (41) ने कहा कि चार लोगों के एक समूह ने उसकी दाढ़ी काटी और उसे थप्पड़ मारे। टैक्सी ड्राइवर के अनुसार, इंग्लैंड के बर्कशायर में चार लोगों ने उसे तालिबानी आतंकी बता उसका उत्पीडऩ किया। सिंह ने कहा कि हमलावरों ने उससे पूछा कि क्या तुम तालिबान हो। एक व्यक्ति ने सिंह की पगड़ी उतारने की भी कोशिश की। सिंह ने बताया, वह भयावह था। मैं अब कभी रात में काम नहीं करूंगा। मैं अब भी बहुत डरा हुआ हूं। सिंह जब गाड़ी चला रहे थे तब चार में से एक यात्री ने उनकी पगड़ी उतारने की कोशिश की और सिर पर थप्पड़ मारा। 

घटना की जांच कर रही है पुलिस
उन्होंने कहा कि उन्होंने पगड़ी के धार्मिक महत्व को समझाने की कोशिश की लेकिन यात्री नहीं माने। टेम्स वैली की पुलिस घटना की जांच कर रही है और प्रत्यक्षदर्शियों से सामने आने की अपील कर रही है। सिंह बर्कशायर स्थित स्लो में एक स्कूल में संगीत के अध्यापक थे लेकिन कोरोना वायरस के कारण नौकरी छूटने के बाद उन्होंने टैक्सी चलाना शुरू कर दिया। सिंह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ टाइलहस्र्ट में रहते हैं। उन्होंने कहा कि वह इस हमले से बुरी तरह घबरा गए हैं और अब रात में काम पर नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा, यह बहुत बुरा अनुभव था। यह मेरा धर्म है इसलिए मैं अपनी पगड़ी की इज्जत करता हूं।    
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!