चंडीगढ़ः इस यूनिवर्सिटी में 60 छात्राओं की नहाते वक्त का वीडियो वायरल, कई लड़कियों ने की सुसाइड की कोशिश

Edited By rajesh kumar,Updated: 18 Sep, 2022 03:01 PM

video of 60 girl students taking bath in this university goes viral

पंजाब के मोहाली में निजी यूनिवर्सिटी में एक छात्रा द्वारा दूसरी छात्राओं के नहाते वक्त वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। इस छात्रा ने करीब 60 लड़कियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है।

नेशनल डेस्क: पंजाब के मोहाली में निजी यूनिवर्सिटी में एक छात्रा द्वारा दूसरी छात्राओं के नहाते वक्त वीडियो बनाने का मामला सामने आया है। इस छात्रा ने करीब 60 लड़कियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है। इन वीडियो के सामने आने के बाद हॉस्टल की करीब 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। उन्हें इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। वहीं, आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

मोहाली के SSP का बयान
चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी विवाद पर एसएसपी मोहाली विवेक सोनी ने कहा कि 6 छात्राओं का वीडियो बनाने के मामले में FIR दर्ज कर ली गई है। और आरोपी छात्रा को गिरफ्तार भी कर लिया गया है।वीडियों के वायरल होने के बाद 8 छात्राओं द्वारा जान देने की कोशिश करने की बात सामने आई थी, जिसका पुलिस ने खंडन किया है। पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिकॉर्ड के अनुसार, कोई प्रयास (आत्महत्या करने) की सूचना नहीं मिली। छात्रों के मेडिकल रिकॉर्ड को रिकॉर्ड में ले लिया गया है। लोग किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें। 


मैनेजमेंट कर रहा मामले को दबाने की कोशिश
छात्रों ने आरोप लगाया है कि गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली एक छात्रा ने 60 छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो रिकॉर्ड किया। इन वीडियोज को छात्रा एक लड़के को भेजती थी जोकि हिमचाल के शिमला का रहने वाला है। वह लड़का उन वीडियोज को इंटरनेट पर अपलोड करता था। यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं का आरोप है कि मैनेजमेंट ने मामले में किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। इतना ही नहीं, आरोप यह भी है कि मैनेजमेंट ने उनपर दबाव डाला कि वे यह बात किसी को ना बताएं।


आरोपी युवती को रंगे हाथों पकड़ा गया
निजी यूनिवर्सिटी में लड़कियों के बाथरूम के अंदर से वीडियो बनाते हुए आरोपी युवती को रंगे हाथों पकड़ा गया है। इस घटना के बाद भड़के छात्र-छात्राओं ने देर रात यूनिवर्सिटी कैम्पस में भारी विरोध प्रदर्शन भी किया। छात्राओं ने विश्वविद्यालय को घेर लिया और वी वॉन्ट जस्टिस जैसे नारे लगाए। भड़के स्टूडेंट्स ने पुलिस की गाड़ी भी पलट दी। हंगामा इतना बढ़ किया कि सिक्योरिटी गार्ड्स को यूनिवर्सिटी का मुख्य गेट बंद करना पड़ा। 

 

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- शिक्षा मंत्री एचएस बैंस
पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री एचएस बैंस का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी है उनके बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ट्वीट कर चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के छात्रों से शांत रहने की अपील की है और उन्हें आश्वासन दिया है कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही संवेदनशील मामला है और हमारी बहनों और बेटियों की गरिमा से संबंधित है। मीडिया सहित हम सभी को बहुत सतर्क रहना चाहिए, यह एक समाज के रूप में अब हमारी भी परीक्षा है।


 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!