3 महिलाएं हवा-हवाई... कई देश घूम आईं

Edited By vasudha,Updated: 22 Oct, 2019 11:20 AM

women roamed many countries on fake documents

इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर पुलिस ने 3 नेपाली महिलाओं को गिरफ्तार किया है, तीनों नेपाल से फर्जीवाड़ा करके पहले दिल्ली हवाई अड्डा पहुंची और वहां से फर्जी दस्तावेजों पर हवाई अड्डे से बिना बाहर आए कुवैत जाने वाली फ्लाइट ले ली...

पूर्वी दिल्ली (नवोदय टाइम्स) : इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर पुलिस ने 3 नेपाली महिलाओं को गिरफ्तार किया है, तीनों नेपाल से फर्जीवाड़ा करके पहले दिल्ली हवाई अड्डा पहुंची और वहां से फर्जी दस्तावेजों पर हवाई अड्डे से बिना बाहर आए कुवैत जाने वाली फ्लाइट ले ली। कुवैत में हवाई अड्डे से बाहर जाते समय उनको पकड़ लिया गया और वापस उसी फ्लाइट से दिल्ली भेज दिया गया। डीसीपी संजय भाटिया ने बताया कि पुलिस ने तीनों महिलाओं को पकड़ लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। 


पुलिस के मुताबिक मूल रूप से नेपाल की रहने वाली रूपा, लक्ष्मी और शोभा गल्फ देशों में नौकरी करना चाहती थीं, लेकिन उनके पास कोई अधिकारिक दस्तावेज नहीं था। हालांकि भारत आने के लिए किसी प्रकार के दस्तावेज की जरूरत नहीं होती। महिलाओं ने भारत होकर गल्फ जाने का प्लान बनाया। उन्होंने अपने पासपोर्ट पर नेपाल इमिग्रेशन की फर्जी मुहर लगाई, जबकि वहां से आते समय इमिग्रेशन पर अपना पासपोर्ट नहीं दिखाया। 


इन महिलाओं ने अपना वोटर आईडी कार्ड दिखाया और भारत आ गईं, यहां दिल्ली हवाई अड्डे पर नेपाली एयरलाइंस की फ्लाइट से उतरकर बहरीन की फ्लाइट पकड़ ली। नेपाल एयरलाइंस की तरफ से इमिग्रेशन को कोई जानकारी नहीं दी गई कि उनकी 3 नागरिक सीधे बहरीन की फ्लाइट में पहुंच गई। फ्लाइट से महिलाएं बहरीन और फिर वहां से कुवैत और दुबई चली गईं। पुलिस के मुताबिक इस मामले में नेपाल एयरलाइंस के स्टाफ की मिलीभगत से अभी इंकार नहीं किया जा सकता, पुलिस जांच के बाद ही मामले का खुलासा होगा। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!