शाह आज फिर राजस्थान में भरेंगे हुंकार, 3 चुनावी जनसभाओं को करेंगे संबोधित

Edited By Pardeep,Updated: 07 Nov, 2023 08:00 AM

shah will again roar in rajasthan today will address 3 public meetings

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को राजस्थान आएंगे और कुचामन, मकराना और परबतसर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनाव जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

जयपुरः केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को राजस्थान आएंगे और कुचामन, मकराना और परबतसर विधानसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित चुनाव जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

भाजपा सूत्रों के अनुसार शाह पूर्वाह्न सवा ग्यारह बजे नावां विधानसभा क्षेत्र के कुचामन हैलीकॉप्टर से पहुंचेगे और जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह मकराना में दोपहर एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे और बिदियाद में अपराह्न ढ़ाई बजे एक चौपाल सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाह अपराह्न साढ़े तीन बजे परबतसर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।  

भाजपा ने अन्य राज्यों की महिला नेताओं को चुनाव प्रचार में उतारा
राजस्थान में जहां कांग्रेस महिला मतदाताओं को लुभाने के लिए महिला केंद्रित कल्याण योजनाओं और ‘‘गारंटी'' पर भरोसा कर रही है, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जमीनी स्तर पर पैठ बनाने के लिए अन्य राज्यों की महिला नेताओं को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतारा है। राज्य में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर को होंगे और मतगणना तीन दिसंबर को होगी। भाजपा राज्य महिला मोर्चा के अलावा, गुजरात, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर समेत अन्य राज्यों की महिला नेता भी मोदी सरकार की योजनाओं तथा कार्यक्रमों का प्रचार करने और महिलाओं, उनके परिवार के सदस्य तक पहुंचने के लिए राज्य के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में घूम रही हैं।

भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्य महिला मोर्चा की प्रभारी दीप्ति रावत भारद्वाज ने कहा कि महिलाओं का मत भाजपा को मिले यह सुनिश्चित करने के लिए, एक रणनीति बनाई गई है। भारद्वाज ने उदयपुर में मीडिया को बताया, ‘‘राज्य की महिला मोर्चा सक्रिय है लेकिन चुनाव को लेकर बहुत दबाव है, इसलिए दूसरे राज्यों अनुभवी महिला नेताओं को भी बुलाया गया है। वे अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जा रही हैं। घर-घर अभियान के लिए कई टीम का गठन किया गया है।'' उन्होंने कहा कि रणनीति के अनुसार प्रत्येक मंडल में दो टीमें एक सुबह और दूसरी शाम को काम करेंगी।

उन्होंने बताया कि अन्य राज्यों की जिन महिला नेताओं को प्रचार में उतारा गया है, उनमें मौजूदा विधायक, पूर्व विधायक, वरिष्ठ पदाधिकारी, महापौर और उप महापौर भी शामिल हैं। जिन सीटों पर कांटे की टक्कर है, उन्हीं सीटों पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘राजस्थान के चुनाव महिला मतदाताओं की बड़ी भूमिका रहती है। चूंकि राज्य में 50 फीसदी महिला मतदाता हैं ऐसे में उन तक पहुंच बनाना जरूरी है। महिलाओं का वोट हमेशा भाजपा को जाता रहा है। इसका कारण यह है कि प्रधानमंत्री मोदी जो कहते हैं वो करते हैं।'' 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!