मोदी सरकार की नई स्कीम, डिजिटल भुगतान करने के लिए देगी इनाम

  • मोदी सरकार की नई स्कीम, डिजिटल भुगतान करने के लिए देगी इनाम
You Are HereNational
Friday, December 16, 2016-12:59 AM

नई दिल्लीः सरकार ने देश में आम लोगों में डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से क्रिसमस के दिन 25 दिसंबर से उपभोक्ताओं के लिए लकी ग्राहक योजना और व्यापारियों के लिए डिजी धन व्यापारी योजना शुरू करने की घोषणा की है जिनके तहत डिजिटल भुगतान पर नकद पुरस्कार दिए जाएंगे। 

100 दिन तक चलेगा ड्रा
नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में इन योजनाओं  की घोषणाएं करते हुए कहा कि डिजिटल भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं में से 25 दिसंबर से हर रोज ड्रा निकाला जाएगा और 15000 विजेताओं को 1000 रुपए की राशि पुरस्कार में दी जाएगी। ड्रा का यह सिलसिला 100 दिन तक चलेगा।  

हर सप्ताह एक ड्रा निकाला जाएगा
उन्होंने बताया कि इसके अलावा हर सप्ताह भी एक ड्रा निकाला जाएगा जिसके तहत 7000 विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा जिसमें अधिकतम राशि एक लाख रुपए होगी। योजना के प्रथम चरण के अंतिम दिन बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस 14 अप्रैल को मेगा ड्रा निकाला जाएगा जिसमें 8 नवंबर से 13 अप्रैल तक डिजिटल लेन-देन करने वाले उपभोक्ताओं को शामिल किया जाएगा और पहले तीन विजेताओं को क्रमश: एक करोड़ रुपए, 50 लाख रुपए तथा 25 लाख रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे। 


विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You