गणेशोत्सव पर गणेश जी का करें खास श्रृंगार, लक्ष्मी सदा रहेगी आपके साथ

    You Are HereVastu Shastra
    Saturday, September 03, 2016-1:52 PM
    गणेशोत्सव कोे मात्र एक दिन शेष है। जिन घरों में गणपति बप्पा आने वाले हैं, वहां जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। प्रथम पूज्य श्री गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है। हर शुभ कार्य करने से पहले गणेश जी का पूजन किया जाता है। उनके प्रत्येक रुप की किसी भी तरह पूजा करना फलदायक होता है। यदि उनकी प्रतिमा का श्रृंगार खास चीजों से किया जाए तो जीवन में चार चांद लग जाते हैं। 
     
    1. सुख-समृद्धि के लिए गणेश जी की आम के पत्तों से बनी या सजाई गई प्रतिमा घर के मुख्य द्वार में लगानी शुभ होती है।
     
    2. सुख-शांति के लिए पीपल के पत्तों से बनी या सजाई गई गणेश जी की प्रतिमा घर में लगाएं।
     
    3. गाय माता के गोबर से लिपी जगह पवित्र हो जाती है। अपने घर के अशुभ प्रभाव को कम करने व धन वृद्धि के लिए गाय के गोबर से बनी या लिपी हुई जगह पर गणेश प्रतिमा रखनी चाहिए।
     
    4. व्यापार उन्नति के लिए रविवार को गणेश जी की सफेद प्रतिमा घर लाएं। प्रतिदिन उस प्रतिमा की सफेद फूलों से पूजा करनी चाहिए।
     
    5. नीम की लकड़ी से बनी या इसके पत्तों से सजाई गई गणेश प्रतिमा मंदिर में रखने से पारिवारिक संबंधों में प्यार अौर विश्वास बढ़ता है। 
     
    6. वास्तु दोष खत्म करने के लिए घर में क्रिस्टल की बनी गणेश प्रतिमा रखें। यदि साथ में लक्ष्मी जी की प्रतिमा भी रखी जाए तो धन में वृद्धि होती है।
     
    7. हल्दी से बनी गणेश प्रतिमा घर में लाना बहुत ही शुभ माना जाता है। ये प्रतिमा घर के मंदिर में रखने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

    विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में  निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

    Recommended For You