दिन-दिहाड़े पुलिस थाने पर हमला और भरी दोपहर में बैंकों में लूट

Edited By ,Updated: 28 Jul, 2023 04:10 AM

attack on police station in broad daylight and loot in banks in broad daylight

देश में अपराधियों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब तो अपराधी तत्वों ने दिन-दिहाड़े ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मियों पर हमले करने और बैंक लूटने शुरू कर दिए हैं। ऐसी चंद ताजा घटनाएं निम्न में दर्ज हैं :

देश में अपराधियों के हौसले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और अब तो अपराधी तत्वों ने दिन-दिहाड़े ड्यूटी दे रहे पुलिस कर्मियों पर हमले करने और बैंक लूटने शुरू कर दिए हैं। ऐसी चंद ताजा घटनाएं निम्न में दर्ज हैं : * 26 जुलाई को हिसार के ‘सातरोड खुर्द’ गांव में बिना नम्बर प्लेट की बाइक पर आए हथियारों से लैस 2 बदमाशों ने दिन-दिहाड़े एक स्थानीय बैंक के मैनजर की कनपटी पर पिस्तौल रख कर और कैशियर को चाकू दिखाकर 49,000 रुपए लूट लिए। इनमें से एक युवक ने हैल्मेट पहना हुआ था और दूसरे ने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था। 

* 26 जुलाई को ही नई दिल्ली के ज्योति नगर थाना परिसर में एक व्यक्ति ने अपने 2 बेटों के साथ मिल कर ए.एस.आई. की पिटाई करने के अलावा सिर पर पत्थर मार कर उसे घायल कर दिया, जिसे इलाज के लिए गुरु तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ए.एस.आई. ने अपनी शिकायत में कहा है कि थाने में जब वह 2 पड़ोसियों के बीच झगड़े के सिलसिले में एक पक्ष से बात कर रहे थे तो दूसरे पक्ष  के लोग बुरी तरह भड़क गए और अपने बेटों के साथ मिल कर उस पर हमला कर दिया। 

* 25 जुलाई को श्री मुक्तसर साहिब में झगड़े की शिकायत पर गांव कुराईवाला पहुंचे पुलिस कांस्टेबल की कुछ लोगों ने वर्दी फाड़ दी और उसका रिवाल्वर छीनने का प्रयास भी किया। इस सिलसिले में पुलिस ने कुराईवाला के 4 लोगों को काबू कर लिया है।
* 25 जुलाई को ही नशा तस्करी की शिकायत मिलने पर मलोट में छापामारी करने गई पुलिस टीम के सदस्यों के साथ आरोपितों द्वारा धक्का-मुक्की और गाली-गलौच करने के आरोप में 2 महिलाओं सहित 6 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया। 

* 25 जुलाई की रात को ही फरीदाबाद में अपने साथी कांस्टेबल के साथ गश्त पर निकले सूरजकुंड थाने में तैनात स्पैशल पुलिस आफिसर (एस.पी.ओ.) को एक युवक ने गालियां निकालनी शुरू कर दीं। एस.पी.ओ. ने उसे ऐसा करने से रोका तो आरोपी सड़क के किनारे पड़ी ईंट से वार करके उसकी हत्या करने के बाद फरार हो गया। 
* 24 जुलाई को बिहार के पूर्वी चम्पारण जिले में शराब विरोधी अभियान में शामिल होमगार्ड के जवान नारायण राय को शराब माफिया के सदस्यों ने पीट-पीट कर मार डाला। 
* 6 जुलाई को सीकर (राजस्थान) के हरसावा गांव स्थित एक प्राइवेट बैंक की शाखा से दिन-दिहाड़े एक नकाबपोश लुटेरे ने नाटकीय ढंग से धमकी देकर 24 लाख रुपए लूट लिए। बदमाश पैदल ही बैंक में घुसा और 20 मिनट में लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। 

* 22 जून को बिहार के शिवहर जिले के अम्बा काला गांव में स्थित एक प्राइवेट बैंक की शाखा से 5 सशस्त्र लुटेरे 27 लाख रुपए ले उड़े। लुटेरों ने बैंक के गार्ड द्वारा विरोध करने पर गोली मार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। थानों के भीतर घुस कर और ड्यूटी निभा रहे पुलिस कर्मियों पर हमलों तथा बैंक लूट की घटनाओं से स्पष्ट है कि अपराधी तत्वों के हौसले किस कदर बढ़ते जा रहे हैं, जिन पर नकेल कसने के लिए ऐसे मामलों की जांच तेज करने और अपराधियों को तुरंत कठोरतम दंड देने की जरूरत है।—विजय कुमार 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!