यह है! भारत देश हमारा कैसा पाप कर रहे चंद लोग

Edited By ,Updated: 20 Jul, 2023 04:49 AM

it is what kind of sin are some people doing to our country india

कभी अपने उच्च आदर्शों के लिए प्रसिद्ध भारत में आज कुछ लोग अपनी शर्मनाक करतूतों से मानवता को लज्जित कर रहे हैं जिसके मात्र पिछले 12 दिनों के उदाहरण नीचे दिए जा रहे हैं :

कभी अपने उच्च आदर्शों के लिए प्रसिद्ध भारत में आज कुछ लोग अपनी शर्मनाक करतूतों से मानवता को लज्जित कर रहे हैं जिसके मात्र पिछले 12 दिनों के उदाहरण नीचे दिए जा रहे हैं :

* 19 जुलाई को ‘प्रकाशम’ (आंध्र प्रदेश) जिले के ‘ओंगोल’ में एक आदिवासी युवक के साथ हुए झगड़े के दौरान उस पर पेशाब करने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया।
* 18 जुलाई को नई दिल्ली में एक युवक ने घरेलू विवाद के कारण अपनी पत्नी, सास और चचेरे ससुर पर चाकू से हमला करके उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। 
* 18 जुलाई को ही उज्जैन (मध्य प्रदेश) में बाबा महाकाल की सवारी के जुलूस में शामिल श्रद्धालुओं पर थूकने के आरोप में 3 लोग पकड़े गए। इनमें से एक गिरफ्तार बालिग आरोपी के मकान पर बुलडोजर चला दिया गया जबकि 2 नाबालिगों को सुधार घर भेजा गया है। 

* 18 जुलाई को ही मथुरा (उत्तर प्रदेश) जिले की एक विशेष अदालत ने 10 वर्षीय बेटी से बलात्कार करने के आरोपी पिता को आजीवन उम्रकैद के अलावा 80,000 रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। 
* 18 जुलाई को ही शिवपुरी (मध्य प्रदेश) जिले में एक ग्राम पंचायत की दलित सरपंच ने जब कुछ दबंगों की बात न मानी तो उन्होंने उसे पकड़ कर कीचड़ में घसीटने के अलावा जूतों से पीट दिया।
* 17 जुलाई को श्रीहरगोबिंदपुर के गांव ‘समराय’ में एक युवक ने पैसे न देने पर लाठी से पीट-पीट कर अपनी मां की हत्या कर दी। 
* 17 जुलाई को ही कौशाम्बी (उत्तर प्रदेश) के ‘भखंदा’ गांव में एक बच्ची के जन्म लेते ही उसके घर वालों ने उसके शरीर पर तेजधार हथियार से 10 वार करके लहूलुहान करने के बाद पोलीथीन के लिफाफे में डाल कर खेतों में फैंक दिया जहां उसकी मृत्यु हो गई। 

* 17 जुलाई को ही बेंगलुरू में एक 27 वर्षीय युवक ने किसी बात पर विवाद के चलते अपने माता-पिता के सिर पर वार करके उन्हें मार डाला। 
* 17 जुलाई को ही शिमला (हिमाचल प्रदेश) के ‘कोटखाई’ में एक 4 वर्षीय बच्ची से बलात्कार करने के बाद गला घोंट कर मार डालने के आरोप में उसके चाचा को गिरफ्तार किया गया। 
* 17 जुलाई को ही पठानकोट (पंजाब) के गांव ‘खोबा’ में घर के खर्च के लिए पैसे मांगने पर एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।
* 17 जुलाई को ही मालदा (पश्चिम बंगाल) के ‘कन्यादीघी’ गांव में पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार अपनी पत्नी की हार से गुस्साए व्यक्ति ने अपने भाजपा समर्थक पिता की हत्या कर दी। 
* 17 जुलाई को ही पीलीभीत में 5 लाख रुपए दहेज की मांग पूरी करने के लिए एक महिला को वेश्यावृत्ति में धकेलने, उससे अप्राकृतिक सैक्स करने और उसके अश्लील वीडियो बनाने के आरोप में महिला के पति, देवर तथा अन्य ससुरालवालों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया। 

* 16 जुलाई को गुरुग्राम (हरियाणा) में एक 29 वर्षीय व्यक्ति को अपनी सो रही नाबालिग बेटी से बलात्कार करने और पत्नी द्वारा ऐसा करने से रोकने पर उसकी पिटाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। 
* 16 जुलाई को ही ऊधमसिंह नगर (उत्तराखंड) के ‘सितारगंज’ में एक व्यक्ति को अपनी नाबालिग बेटी से बलात्कार करने के आरोप में उसके 2 अन्य साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया। 
* 14 जुलाई को मुम्बई की एक विशेष अदालत ने अपनी 8 वर्षीय बेटी से बलात्कार करने के आरोप में एक व्यक्ति को उम्रकैद की सजा सुनाई।
* 13 जुलाई को यमुनानगर (हरियाणा) में अपनी 16 वर्षीय इकलौती बेटी से बलात्कार करने के आरोप में स्थानीय अदालत ने उसके पिता को अंतिम सांस तक जेल में रहने तथा डेढ़ लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। 

* 13 जुलाई को ही श्री चमकौर साहिब (पंजाब) के गांव ‘बरसालपुर’ में एक व्यक्ति ने घरेलू विवाद में अपनी पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला।
* 7 जुलाई को ग्रेटर नोएडा (उत्तर प्रदेश) में बेटी को जन्म देने पर पति और ससुरालवालों द्वारा महिला को मारपीट कर घर से निकाल देने के विरुद्ध पीड़ित महिला ने थाना सूरजपुर में अपने पति, सास-ससुर और जेठ के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई। उक्त घटनाओं से स्पष्ट है कि आज चंद लोग किस तरह रिश्तों की हत्या करने का पाप कर रहे हैं। अत: इस बुराई को रोकने के लिए ऐसा करने वालों को कठोरतम और शिक्षाप्रद दंड दिया जाना चाहिए तथा इसके साथ ही समाज सुधारकों और धार्मिक-सामाजिक संस्थाओं को आगे आकर लोगों में उच्च संस्कार भरने की जरूरत है ताकि मानवता शर्मसार न हो।—विजय कुमार

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!