ArecelorMittal के नए CEO होंगे आदित्य, लक्ष्मी मित्तल कंपनी में संभालेंगे अब यह जिम्मेदारी

Edited By jyoti choudhary,Updated: 12 Feb, 2021 01:56 PM

aditya to be the new ceo of arecelormittal lakshmi mittal will now

दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनियों में शुमार आर्सेलर मित्तल (ArcelorMittal) के चीफ एग्जेक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के तौर पर आदित्य मित्तल को चुना गया है। आदित्य दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल के पुत्र हैं और कंपनी के मुख्य वित्तीय

बिजनेस डेस्कः दुनिया की सबसे बड़ी स्टील कंपनियों में शुमार आर्सेलर मित्तल (ArcelorMittal) के चीफ एग्जेक्यूटिव ऑफिसर (CEO) के तौर पर आदित्य मित्तल को चुना गया है। आदित्य दिग्गज कारोबारी लक्ष्मी मित्तल के पुत्र हैं और कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) हैं। वह अपने पिता लक्ष्मी मित्तल का स्थान लेंगे। लग्जमबर्ग स्थित कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक वर्तमान चेयरमैन और सीईओ लक्ष्मी मित्तल अब कंपनी के एग्जेक्यूटिव चेयरमैन का पद संभालेंगे।

PunjabKesari

आर्सेलरमित्तल के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 11 फरवरी को प्रेसिडेंट, सीएफओ और आर्सेलरमित्तल यूरोप के सीईओ आदित्य मित्तल को सीईओ बनाने की घोषणा की। आदित्य मित्तल के नाम पर सर्वसम्मति से फैसला हुआ।

PunjabKesari

लक्ष्मी मित्तल बनेंगे एग्जेक्यूटिव चेयरमैन
लक्ष्मी मित्तल ने आर्सेलरमित्तल की स्थापना 1976 में की थी और अभी वह कंपनी के चेयरमैन और सीईओ हैं। आदित्य मित्तल के चेयरमैन बनने के बाद वह एग्जेक्यूटिव चेयरमैन का पदभार संभालेंगे। अपनी इस नई भूमिका में भी लक्ष्मी मित्तल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स को लीड करते रहेंगे और और सीईओ व मैनेजमेंट टीम के साथ मिलकर काम करेंगे। कंपनी ने बयान जारी कर यह जानकारी दी। वर्तमान सीएफओ आदित्य मित्तल के सीईओ बनने के बाद जेनुइनो क्रिस्टीनो को सीएफओ बनाया जाएगा। क्रिस्टीनो ने 2003 में कंपनी ज्वाइन किया था और 2016 से उनके पास फाइनेंस प्रमुख का पद है।

PunjabKesari

‘यूरोपियन बिजनेस लीडर ऑफ द फ्यूचर’ रह चुके हैं आदित्य
सीईओ के तौर पर अपने नाम की घोषणा पर आदित्य मित्तल ने कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी स्टील निर्माता कंपनी का सीईओ बनना उनके लिए सम्मान की बात है। आदित्य मित्तल ने कहा कि उनके पिता लक्ष्मी मित्तल ने आर्सेलरमित्तल को इंडोनेशिया में ग्रीनफील्ड रोलिंग मिल से दुनिया की सबसे बड़ी लीडिंग स्टील कंपनी बनाया है। आदित्य मित्तल Wharton School of the University of Pennsylvania से ग्रेजुएट हैं। 2004 में आर्सेलरमित्तल के प्रेसिडेंट/सीएफओ का पद संभाला था। वह कंपनी के मैनेजमेंट बोर्ड में भी शामिल रहे। जनवरी 2008 में उन्हें यूरोपियन बिजनस लीडर ऑफ द फ्यूचर चुना गया था और नवंबर 2011 में उन्हें “40 under 40” में चौथे स्थान पर रखा गया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!