भरोसे और प्रामाणिकता के रंगों के साथ खिल रहा अमित जैन का शातोवेंस सोलिटेयर्स एन्ड ज्वैलरी

Edited By Chandan,Updated: 28 Apr, 2021 03:38 PM

amit jains shatowance solitaire and jewelery is blooming

अतीत की एक झलक से पता चलता है कि यह आभूषण थे जो दोनों लिंगों की गर्दन, माथे, कान, हाथ, कमर और पैरों को सजाकर आंतरिक सुंदरता को बढ़ाते थे। आज भी युवा से लेकर मध्यम आयु वर्ग की महिलाएं ज्वैलरी के दीवाने हैं। कुशल हाथों ने हार, झुमके, कंगन और यहां तक...

नई दिल्ली। महिलाओं को आभूषणों का शौक होता है क्योंकि यह स्त्रीत्व और यहां तक ​​कि सामाजिक स्थिति के प्रतीक का प्रतिनिधित्व करता है। आभूषण ने हमेशा महिलाओं को सुंदर और आत्मविश्वास महसूस कराया है। आभूषण की वस्तुएं हीरे, मोती, सोना, चांदी या अन्य कीमती सामग्रियों से बनी होती है जो की महिलाओं की प्राकृतिक सुंदरता को और निखार देती है।

अतीत की एक झलक से पता चलता है कि यह आभूषण थे जो दोनों लिंगों की गर्दन, माथे, कान, हाथ, कमर और पैरों को सजाकर आंतरिक सुंदरता को बढ़ाते थे। आज भी युवा से लेकर मध्यम आयु वर्ग की महिलाएं ज्वैलरी के दीवाने हैं। कुशल हाथों ने हार, झुमके, कंगन और यहां तक ​​कि फैशन ज्वैलरी के शानदार संग्रह बनाने के लिए कीमती धातुओं को ढाला। जब इन कलात्मक रूप से घुमावदार धातुओं को एक महिला की स्वाभाविक रूप से घुमावदार आकृति पर सही जगह मिलती है, तो उन्हें अपना उचित सम्मान मिलता है और महिला अपनी शारीरिक भाषा में बदलाव के साथ चमकती है।आज बात करेंगे एक ऐसी ही ज्वैलरी ब्रांड की जो की अपने ग्राहकों का मन पसंद बन चुका है।

"शातोवेंस" शब्द एक फ्रांसीसी विरासत कलेक्टर द्वारा उत्पन्न हुआ। वह अपने कमरे में हीरे, हीरे की कलाकृतियाँ और गहने जमा करता था। कमरे का नाम Chateauvince था। वह इसे "हीरे का हब" कहा करते थे।

शातोवेंस सोलिटेयर्स एन्ड ज्वैलरी के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी - श्री अमित जैन, वारविक विश्वविद्यालय, इंग्लैंड से पोस्ट लॉ ग्रेजुएट हैं और इंडियन डायमंड इंस्टीट्यूट, सूरत से ज्वैलरी मैन्युफैक्चरिंग, जेमोलॉजी, डिजाइनिंग और डायमंड ग्रेडिंग में स्नातक हैं।

शातोवेंस सोलिटेयर्स एन्ड ज्वैलरी की स्थापना 2015 में हुई और 2017 में इसका परिचालन हुआ। अमित जैन ने शातोवेंस सोलिटेयर्स एन्ड ज्वैलरी की स्थापना ग्राहकों के लिए कस्टमाइज्ड ज्वेलरी डिजाइन पेश करने के विजन के साथ की थी।अमित जैन ने अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दिन-रात काम किया और उन्हें बेहतरीन उत्पाद प्रदान किए ।

2017 के बाद

अपनी कहानी बताते हुए अमित जैन कहते हैं-"यह एक शानदार शुरुआत थी और पिछले कुछ वर्षों में, हमने आभूषणों की शुद्धता और टीम के समर्पण के साथ ग्राहकों के बीच विश्वास और विश्वसनीयता हासिल की है। ब्रांड समृद्ध वंश और श्रेष्ठ शिल्प कौशल डायमंड, सोना, पोल्की, कुंदन और मोती के आभूषण में सबसे व्यापक संग्रह और सबसे सुंदर डिजाइन प्रदान करता है।"

शातोवेंस सोलिटेयर्स एन्ड ज्वैलरी अपने ग्राहकों के लिए उत्कृष्टता की गारंटी देने वाले IGI प्रमाणित हीरे और हॉल मार्क सोने की ज्वैलरी लाता है।

बैक टू बैक 3 अवार्ड मिले

एथिकल ज्वेलरी बिजनेस अवार्ड , 2018-MY FM 94.3 और दैनिक भास्कर द्वारा आयोजित अभिनेत्री मंदिरा बेदी द्वारा श्री अमित जैन को प्रस्तुत किया गया।

हॉलमार्क गोल्ड एंड डायमंड ज्वैलरी में एक्ट्रेस प्रीति जिंटा द्वारा उत्कृष्टता के लिए मुंबई में गोल्डन ग्लोरी अवार्ड से 2019 में सम्मानित किया गया।

नई दिल्ली में अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे द्वारा प्रस्तुत- नेशनल ग्रैटिट्यूड अवार्ड 2020 के साथ भारत में उत्कृष्टता आभूषण व्यवसाय के लिए सन्मानित किया गया।


लगातार ऐसी ही कामयाबी और विश्वास की कमाई  की ओर शातोवेंस सोलिटेयर्स एन्ड ज्वैलरी अपने कदम बढाए जा रहा है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!