Jio में अनंत अंबानी को मिली बड़ी जिम्‍मेदारी, 25 साल की उम्र में बने एडिशनल डायरेक्‍टर

Edited By jyoti choudhary,Updated: 26 May, 2020 12:40 PM

mukesh ambani s youngest son anant debuts in jio platforms as director

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत को बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। दरअसल, 25 साल के अनंत अंबानी को जियो प्‍लेटफॉर्म पर एडिशनल डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है।

बिजनेस डेस्कः रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत को बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। दरअसल, 25 साल के अनंत अंबानी को जियो प्‍लेटफॉर्म पर एडिशनल डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया है। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित लॉकडाउन के ठीक एक सप्ताह पहले अनंत अंबानी को ये जिम्‍मेदारी दी गई।

PunjabKesari

यह पहली बार है जब जियो में अनंत अंबानी को कोई बड़ी जिम्‍मेदारी मिली है। इसी के साथ रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के कारोबार में अनंत अंबानी की औपचारिक एंट्री भी हो गई है। अनंत के बड़े भाई आकाश और बहन ईशा अंबानी पहले से ही रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के अलग-अलग कारोबार को संभाल रहे हैं। साल 2014 में ईशा और आकाश अंबानी को रिलायंस के टेलीकॉम और रिटेल बिजनेस का बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर नियुक्‍त किया गया था।

PunjabKesari

वहीं, अनंत हर साल मां नीता अंबानी के साथ आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस को चीयर करते नजर आते हैं। आपको बता दें कि आईपीएल की मुंबई इंडियंस आरआईएल ग्रुप की टीम है। इसके अलावा अनंत अंबानी को जामनगर रिफाइनरी में सोशल और फाउंडेशन वर्क के लिए भी जाना जाता है।

PunjabKesari

जियो में बढ़ रहा निवेश
हाल ही में अमेरिका की इक्विटी फर्म KKR के द्वारा भी जियो प्लेटफॉर्म्स में 1.5 अरब डॉलर (करीब 11,367 करोड़ रुपए) के निवेश का ऐलान किया गया है। केकेआर इस निवेश से जियो प्लेटफॉर्म्स में 2.32 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगी। इसके पहले एक महीने के भीतर ही रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स में फेसबुक इंक, जनरल अटलांटिक, सिल्वर लेक और विस्टा इक्विटी पार्टनर्स के द्वारा निवेश का ऐलान किया जा चुका है। सिर्फ फेसबुक ने जियो में 9.99 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है। इसके लिए फेसबुक 5.7 बिलियन डॉलर यानी 43, 574 करोड़ रुपए का निवेश कर रहा है।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!