एयर इंडिया के मनोनीत सीईओ के लिए सुरक्षा मंजूरी कुछ सप्ताह में मिलने की उम्मीद

Edited By jyoti choudhary,Updated: 06 Jul, 2022 04:09 PM

security clearance for air india s nominated ceo expected in a few weeks

एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद पर मनोनीत कैम्पबेल विल्सन को सुरक्षा मंजूरी दिए जाने के मसले पर नागर विमानन मंत्रालय लगातार गृह मंत्रालय के संपर्क में है और अगले कुछ सप्ताह में यह मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है।

नई दिल्लीः एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) के पद पर मनोनीत कैम्पबेल विल्सन को सुरक्षा मंजूरी दिए जाने के मसले पर नागर विमानन मंत्रालय लगातार गृह मंत्रालय के संपर्क में है और अगले कुछ सप्ताह में यह मंजूरी मिल जाने की उम्मीद है। नागर विमानन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि विल्सन के नाम पर सुरक्षा मंजूरी दिए जाने से संबंधित आवेदन गृह मंत्रालय को भेजा जा चुका है। इस संबंध में गृह मंत्रालय के साथ संपर्क बना हुआ है और अगले कुछ हफ्तों में अनापत्ति मिल जाने की संभावना है। 

नागर विमानन मंत्रालय के नियमों के मुताबिक, एयरलाइंस के अहम पदों पर नियुक्त किए जाने वाले व्यक्ति एवं विदेशी नागरिक के लिए गृह मंत्रालय से मंजूरी लेना अनिवार्य होता है। गत जनवरी में एयर इंडिया की कमान संभालने वाले टाटा समूह ने 12 मई को विल्सन की सीईओ पद पर नियुक्ति की घोषणा की थी। इसके पहले विल्सन सिंगापुर एयरलाइंस की पूर्ण स्वामित्व वाली एयरलाइन स्कूट एयर के सीईओ थे। सिंगापुर एयरलाइंस भी टाटा समूह की एक अन्य विमानन कंपनी विस्तारा में साझेदार है। 

विल्सन के पहले टाटा समूह ने तुर्की की एयरलाइंस के पूर्व चेयरमैन लाइकर आयसी को एयर इंडिया का प्रबंध निदेशक एवं सीईओ नियुक्त करने की घोषणा की थी लेकिन उनके चयन को लेकर सवाल उठने के बाद उन्होंने समूह के साथ जुड़ने से मना कर दिया। विल्सन की नियुक्ति को सुरक्षा अनापत्ति मिलने से संबंधित सवाल पर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कोई प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया। वहीं गृह मंत्रालय ने आधिकारिक तौर पर कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया लेकिन एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह माना कि इससे संबंधित आवेदन पर मंत्रालय विचार कर रहा है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!