टमाटर की कीमतों में नहीं मिल रही राहत, दिल्ली में 90 रुपए प्रति किलो पहुंचा भाव

Edited By jyoti choudhary,Updated: 10 Jul, 2024 10:35 AM

there is no relief in tomato prices price reached 90 rupees per kg in delhi

देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित होने से राजधानी के बाजारों में टमाटर की कीमतें 90 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं। जानकारी के अनुसार आजादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी और ओखला सब्जी मंडी सहित दिल्ली की प्रमुख थोक सब्जी...

बिजनेस डेस्कः देश के कई राज्यों में मानसून की बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित होने से राजधानी के बाजारों में टमाटर की कीमतें 90 रुपए प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई हैं। जानकारी के अनुसार आजादपुर मंडी, गाजीपुर मंडी और ओखला सब्जी मंडी सहित दिल्ली की प्रमुख थोक सब्जी मंडियों में भी टमाटर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। शहर के कई निवासियों ने अपने स्थानीय बाजारों और ऑनलाइन खुदरा बिक्री मंचों पर टमाटर की बढ़ती कीमतों पर निराशा व्यक्त की। खास बात तो ये है कि मिनिस्ट्री ऑफ कंज्यूमर अफेयर की वेबसाइट के अनुसार जुलाई के महीने में टमाटर की कीमत में 25 रुपए प्रति किलोग्राम का इजाफा देखने को मिल चुका है।

दिल्ली में 90 रुपए टमाटर की कीमत

लक्ष्मी नगर इलाके के एक स्थानीय निवासी ने कहा कि कुछ दिन पहले ही हमने 28 रुपए किलो में टमाटर खरीदा था लेकिन अब यह ऑनलाइन और स्थानीय बाजार में 90 रुपए किलो बिक रहा है। सब्जियां महंगी हो गई हैं। आजादपुर मंडी में थोक सब्जी विक्रेता संजय भगत ने कहा कि बारिश के कारण थोक बाजारों में भी टमाटर के दाम 50 रुपए किलो तक बढ़ गए हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि पिछले एक सप्ताह में टमाटर की सप्लाई कम हो गई है। महाराष्ट्र, कर्नाटक और हिमाचल जैसे राज्यों से इस कृषि उपज को लाने वाले ट्रक की संख्या भारी बारिश के कारण कम हो गई है।

थोक बाजारों में दोगुने हुए दाम

गाजीपुर सब्जी मंडी के विक्रेता परवीत ने कहा कि पहले टमाटर के दाम 30-35 रुपए किलो के आसपास थे लेकिन पिछले एक सप्ताह में थोक बाजारों में यह 60-70 रुपए तक बढ़ गए हैं। ओखला सब्जी मंडी के एक अन्य विक्रेता के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में टमाटर की कीमतों में भारी उछाल आया है क्योंकि बारिश के कारण फसल खराब हो गई है। विक्रेता ने कहा कि टमाटर को लंबे समय तक चलने वाली सब्जी नहीं होती है और इसलिए वे बहुत जल्दी खराब हो जाते हैं। बारिश के कारण आपूर्ति प्रभावित हुई है, जिससे कीमतों में उछाल आया है। मानसून के आगमन के कारण देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है।


 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!