आज का राशिफल 2 जनवरी, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 02 Jan, 2022 08:05 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। यह दिन आपके लिए सकारात्मक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। यह दिन आपके लिए सकारात्मक सोच से भरा रहेगा। ऑफिस में चल रही समस्या का हल निकलेगा। सहकर्मियों के साथ व्यक्तिगत संबंधों में सुधार होगा। दैनिक जीवन में कुछ बदलाव करने की कोशिश कर सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपका दिन आज उत्तम रहेगा। नौकरीपेशा व्यक्तियों को आज पदोन्नति या वेतन में वृद्धि मिलने की सम्भावना है। कुछ समय से चल रही मानसिक परेशानी आज दूर होगी। माता की ख़राब चल रही सेहत में सुधार आएगा।
उपाय- शिवलिंग पर दूध अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वालों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के अनुभवी सदस्य से व्यापार से सम्बंधित कोई ऐसा विचार मिलेगा, जो आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। नौकरी में अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करेंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका कोई अपना ही आपकी छवि ख़राब करने की कोशिश करेगा। बिना बोले ही आपको दोषी ठहराया जा सकता है। आज कम बोलें और बिना कारण किसी के साथ न उलझें।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में आप नये निवेश करने का विचार बना सकते हैं। मन किसी बात को लेकर अशांत रहेगा। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्या को अपनी तार्किक और रचनात्मक सोच से दूर करें। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच के कार्यों से आय की नईं राह खुलेगी।
उपाय- हरे रंग के कपड़े दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वालों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की ख़ुशी के लिए घरेलू सुख- सुविधाओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। आज आप किसी ऐसे व्यक्ति की तरफ आकर्षित होंगे, जिसके शौक और सोच आपके जैसी होगी। संतान की भविष्य से सम्बंधित चिंता आज दूर होगी।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज के दिन आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सचेत रहें। ऐसे लोगों से दूर रहें, जो आपकी गरिमा को ठेस पहुंचा सकते हैं। संतान की संगति पर नज़र रखने की आपको आवश्यकता है।
उपाय- पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वालों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। क़ानूनी मामलों में सफलता मिलने की सम्भावना है। किसी रिश्तेदार से अधिक उम्मीद रखने से आपको निराशा हाथ लग सकती है। व्यवसाय में कोई भी निर्णय लेते समय जल्दबाजी न करें, वरना हानि उठानी पड़ेगी।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। किसी पुराने मित्र से मुलाक़ात होगी। कोई करीबी मित्र आपके व्यवसाय में निवेश कर सकता है। आज उच्च रक्तचाप की समस्या आपको परेशान करेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!