आज का राशिफल 20 मई, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari, Updated: 20 May, 2022 07:29 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। कार्यक्षेत्र में आज के कामों को आज ही पूरा करने की कोशिश करें। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा में परिणाम अनुकूल मिलेंगे।
उपाय- आदित्य ह्रदय स्तोत्र का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक यात्रा में लाभ के संकेत दिखते हैं। बहुत दिनों से जिस डील को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत थे वो आज आपको मिलने की सम्भावना है। नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो समय आपके लिए अनुकूल है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी पदोन्नति के साथ- साथ आपकी जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपके सभी कामों में सफलता मिलेगी परन्तु काम रुक-रुक कर पूरे होंगे। व्यापारिक मामलों में आपकी पकड़ थोड़ी ढीली हो सकती है। वाहन चलाते समय नियमों का उल्लंघन न करें, अन्यथा भारी जुर्माना भरना पड़ेगा।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। पुराने निवेशों से आज लाभ मिलने की सम्भावना है। भाई-बहनों के रिश्तों में मजबूती आएगी। आज भूलकर भी किसी को उधार न दें वर्ना पैसा वापिस मिलने की सम्भावना कम है।
उपाय- गाय को हरा चारा दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक संसाधनों की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। युवा प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी की बातों में आकर आर्थिक निवेश करने से हानि उठानी पड़ेगी। शारीरिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी काम को लेकर उलझन की स्थिति बनी रहेगी
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे। भूमि सम्बन्धी कामों में बाधाएं आ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सानिध्य मिलेगा। व्यापार में आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।
उपाय- शनिवार के दिन शमी के पौधे में जल अर्पित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। व्यापार के लिए बनाई गयी योजनाओं को आज शुरू किया जा सकता है। भाइयों के साथ चल रहे विवाद को बातचीत कर सुलझाने का प्रयास करेंगे।
उपाय- नीम के पेड़ की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!