आज का राशिफल 26 जुलाई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 26 Jul, 2023 07:10 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भागदौड़ से भरा रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन भागदौड़ से भरा रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। काम की अधिकता के कारण परिवार को पूरा समय नहीं दी पाएंगे, जिस कारण उनकी नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। घर के किसी बुजुर्ग को स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में बदलते माहौल में खुद को ढालना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। विद्यर्थियों को उनकी मेहनत के अनुरूप आगामी में परीक्षा में उचित परिणाम प्राप्त होंगे। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में मन मुताबित काम मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपको अपना कार्य कौशल दिखाने का पूरा अवसर मिलेगा। परिवार के सदस्यों के साथ रिश्तों में मजबूती आएगी। संपत्ति में निवेश करने का विचार बना रहे हैं तो घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक रुका धन वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आय के सोर्स बढ़ेंगे परन्तु खर्चों पर अंकुश नहीं लगेगा। नौकरी में कोई व्यक्ति आपके खिलाफ अफवाहें फैलाने की कोशिश करेगा, जिससे आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज़ करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहन के बीच कुछ दिनों से चल रहा मतभेद आज दूर होगा। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। किसी जरूरतमंद दोस्त की आर्थिक मदद करके मन को प्रसन्नता मिलेगी।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज भाग्य आपका पूरा साथ देगा। युगल प्रेमियों के बीच चल रही परेशानी का समाधान निकलेगा। कारोबार में किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। जीवनसाथी के साथ खरीदारी करते समय अपनी जेब का ध्यान रखें।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। काम की व्यस्तता के बावजूद पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। पुराने मित्र से मिल कर पुरानी यादें ताज़ा करेंगे। छोटी-मोटी बीमारी में दवाइयों की बजाय घरेलू उपचार करने से बीमारी से जल्दी राहत मिलेगी।  
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। करीबी रिश्तेदार के साथ चल रही अनबन को दूर करेंगे। नौकरी में किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को अपनी उच्च शिक्षा के सन्दर्भ में किसी अनुभवी व्यक्ति से विशेष जानकारी मिलेगी। जो उनके भविष्य के लिए लाभदायक रहेगी। कार्यक्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण कामों को समय रहते पूरा करने की सलाह दी जाती है।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!