आज का राशिफल 11 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Prachi Sharma,Updated: 11 Nov, 2023 06:24 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज समय अनुकूल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज समय अनुकूल रहेगा। अपने अंदर आज एक अद्भुत आत्मविश्वास महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्य क्षमता में भी वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवा को मन मुताबिक नौकरी मिलने की सम्भावना है। व्यापार में पिछले कुछ दिनों से चल रही समस्याओं से राहत मिलेगी। परिवार का माहौल सकारात्मक रहेगा।
उपाय- गुड़ खा कर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी जरूरतमंद रिश्तेदार की मदद करने से आपको खुशी प्राप्त होगी। परिवार के सदस्यों के साथ घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनेगा। व्यापारी वर्ग के लिए लाभ की स्थिति बनी रहेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। संतान से आज कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगी।
उपाय- चांदी के पात्र में दूध पियें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी जिस से आपके संपर्कों में वृद्धि होगी। आज आर्थिक स्थिति में बड़े बदलाव  हो सकते हैं। शाम को किसी परिजन के घर मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बुलावा आएगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। व्यापार के लिए सोच-समझकर और बड़ों की सलाह से बनाई गयी योजना सफल होगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22
और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज पारिवारिक जरूरतों को पूरा करने में धन व्यय करेंगे। घर पर कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज खो सकता है जिसको ढूंढने में समय लगेगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थों की मदद से अपने सभी स्थगित कार्यों को दोबारा शुरू करने में सक्षम होंगे। युवा नौकरी में बदलाव के बारे में सोच सकते हैं।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करेंगे जिससे आपको लाभ मिलेगा। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि हो सकती है। व्यापार में नया निवेश सोच-समझ कर करें। किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उस को सही तरीके से पढ़ अवश्य लें। शाम को परिवार के साथ धार्मिक स्थान जायेंगे।  
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। घर की साज सज्जा में व्यस्त रहने के कारण महिलाओं को स्वास्थ्य सम्बन्धी छोटी मोटी परेशान उठानी पड़ेगी। घर के नवीनीकरण को कुछ समय लगने से अपनी योजना को स्थगित करेगें। व्यापार के निर्णय लेते समय भावनाओं की तुलना में व्यवहारिक होने से लाभ मिलेगा अन्यथा आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। किसी बात को लेकर घर के बड़ों से मतभेद हो सकता है। कुछ परिस्थितियां समय अनुसार ही बदलती है इसलिए धैर्य और संयम से काम करें। कारोबार संबंधी कार्यों की गति थोड़ी धीमी रहेगी परन्तु शाम तक अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त अवश्य करेंगे। आज यदि संभव हो तो किसी भी प्रकार की यात्रा न करें।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के सदस्यों को अपनी व्यापारिक योजनाओं से सहमत करने में सक्षम रहेंगे। कार्यक्षेत्र में भी आपके अच्छे काम की उच्च अधिकारी सराहना करेंगे। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा वे अपने भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। जीवनसाथी से कोई उपहार मिलने की सम्भावना है। तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए लाभ की स्थिति बनेगी।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। घर के बड़ों का स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। छोटे बच्चे अपनी दिनचर्या की समय सारिणी बनाएंगे हालांकि उसका पालन करना उनके लिए मुश्किल होगा। आज आप किसी परेशानी को अपने भाई अथवा घनिष्ठ मित्र के साथ साझा करेंगे और उनसे आपको अपनी परेशानी का हल भी मिलेगा।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!