आज का राशिफल 25 नवंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Nov, 2023 09:44 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। पारिवारिक जीवन और

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। पारिवारिक जीवन और व्यावसायिक जीवन में तालमेल बैठाने की जरूरत है। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को आज कोई लाभ मिलने वाला है। संतान पक्ष की शिक्षा के क्षेत्र में मिली बड़ी सफलता से आप प्रसन्न रहेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन थोड़ा नरम रहने वाला है।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार के सिलसिले में आपको किसी अनुभवी व्यक्ति से बेहतर सलाह मिलेगी, जिससे आपको भविष्य में लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको कोई महत्वपूर्ण काम मिलेगा, जिसको पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त समय और मेहनत करनी पड़ेगी। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा और वे खेलकूद में अपना अधिकतम समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपका अच्छा प्रदर्शन रहेगा। उच्च अधिकारी आपको पदोन्नति के साथ में नई जिम्मेदारियां देंगे। सहकर्मियों के सहयोग से अपनी व्यावसायिक योजनाओं को क्रियान्वित करने में सहायता मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आय और व्यय के बीच संतुलन बनाने में सफलता मिलेगी, जिससे आपका बैंक बैलेंस बढ़ेगा। व्यवसाय में अपने विरोधियों पर आपका नियंत्रण रहेगा। पारिवारिक कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। संतान की उच्च शिक्षा से सम्बंधित किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। परिजनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। बहनों को भाइयों का भरपूर स्नेह और सहयोग मिलेगा। मित्रों के साथ घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनेगा। व्यवसाय में अचानक धन लाभ आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा। घर में कोई कीमती वस्तु खोने से चिंतित रहेंगे। आज व्यापार में कोई नया निवेश करने का विचार बना सकते हैं। जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा बना रहेगा।
उपाय-  ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र का माहौल खुशनुमा रहेगा। किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। युवाओं को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे। त्वचा सम्बन्धी रोग परेशान कर सकता है।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार में किसी धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन होगा या परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का प्रोग्राम बनेगा। दिनचर्या  में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज सफलता मिलेगी। संतान की गलत जिद्द को पूरा न करें अन्यथा जिद्द उनके व्यव्यहार का हिस्सा बन सकती है।
उपाय-  काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के नवीनीकरण की योजना बना सकते हैं या घर की साज-सज्जा में कुछ पैसा व्यय करेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कारोबार की किसी ख़राब मशीनरी को ठीक करवाने के लिए किसी विशेषज्ञ की सलाह लेंगे। युगल प्रेमियों को आज बेकार की बातों पर बहस करने से बचने की सलाह दी जाती है।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यवसाय के विस्तार के साझेदार के साथ मिलकर कुछ नई योजनाएं बनाएंगे। जिसमे मित्रों की सलाह लाभदायक साबित होगी। संतान की शिक्षा को लेकर आप संतुष्ट दिखाई देंगे। शाम को मित्रों के साथ बैठकर कुछ पुरानी यादें तरोताजा करेंगे। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमी आज दूर होगी।
उपाय-  शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!