आज का राशिफल 13 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 13 Dec, 2023 08:08 AM

ank jyotish rashifal

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ समय से चल रही आर्थिक परेशानी से निपटारे के लिए आज कुछ नयी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ समय से चल रही आर्थिक परेशानी से निपटारे के लिए आज कुछ नयी योजनाओं को क्रियान्वित करने की कोशिश करेंगे। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें अन्यथा कोई अपना ही उसको बिगाड़ने का प्रयास कर सकता है। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी के साथ बहसबाज़ी होगी। जिस कारण स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ सकता है।
उपाय- गुड़ खाकर घर से बाहर निकलें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज खुद को ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरा हुआ महसूस करेंगे। समाज सेवी संस्थाओं में कुछ धन दान कर सकते हैं। घर के बड़ों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी जटिल समस्या को सुलझाने में अधिकारी आपकी सलाह मानेंगे। आज आपका चलता वाहन ख़राब हो सकता है। आय और व्यय में नियंत्रण रखने की जरुरत है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आप कोई नया व्यवसाय शुरू करने का विचार बना सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। विद्यार्थी अपने स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए मित्र की सहायता लेंगे। व्यावसायिक परिस्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने का मौका मिलेगा।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान को करियर में आगे बढ़ने के सुझाव देंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सभी रुके हुए काम पूरे होंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। व्यापारिक वर्ग को अचानक धन लाभ मिलने की सम्भावना है या कोई रुका पैसा वापिस मिल सकता है। ससुराल पक्ष से कुछ दिनों से चल रही अनबन में सुधार होगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यवसाय के क्षेत्र में कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ मिलेगा, जिससे आपका आर्थिक पक्ष पहले से अधिक मजबूत होगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा का प्रोग्राम बनाएंगे। नौकरी चाहने वाले व्यक्तियों को आज उपयुक्त नौकरी मिल सकती है। युगल प्रेमियों को बेकार के विषयों पर चर्चा से बचना चाहिए।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज दिन की शुरुआत थोड़ी सुस्ती भरी हो सकती है। व्यवसाय के मामलों में नए लोगों से जुड़ने का मौका मिलेगा। आज किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उनको पढ़ अवश्य लें। कार्यक्षेत्र में मेहनत के पूर्ण परिणाम न मिलने के कारण निराश होंगे, जिसके कारण आपका ध्यान अपने काम से भटक सकता है।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार में किसी भी तरह के नए निवेश से दूर रहें। आज आपका मन लेखन के कार्यों में लगेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और परिश्रम का आपको इनाम मिलेगा। आज पढ़ाई के लिए विद्यार्थी को कड़ी मेहनत करनी होगी। आज पैसों के लेन-देन में थोड़ी सावधानी बरतें। अपने निजी मामलों पर किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आयेगा।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और सहकर्मियों के सहयोग से अपने लक्ष्यों को समय से पहले प्राप्त कर लेंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी में सुधार होगा। आज किसी भी महत्वपूर्ण निर्णय को लेते समय अधीरता और जल्दबाजी न करें, अन्यथा कुछ गलत निर्णय ले सकते हैं।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज विपरीत परिस्थिति में घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। आज मेहनत से किये गये सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को अपने समय का सदुपयोग करना चाहिए। दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है। कार्यक्षेत्र में कुछ नकारात्मक प्रवृत्ति वाले लोग आपकी आलोचना करने की कोशिश करेंगे, धैर्य और संयम से काम करने की आवश्यकता है।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!