आज का राशिफल 17 फरवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 17 Feb, 2024 07:09 AM

ank jyotish rashifal

​​​​​​​मूलांक – 1 मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रहेगा

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रहेगा। नौकरी में सभी काम समय के मुताबिक पूरा करने में सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। अधिक मसाले वाले भोजन से पेट खराब हो सकता है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। पिता के साथ आज वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में पूरी मेहनत के बाद भी परिणामों की सफलता मिलने में विलंब होगा। आज काम को लेकर आपको कुछ नए अनुभव प्राप्त होंगे। अचानक घर में मेहमान आने से कुछ अनावश्यक खर्चे हो सकते हैं। जीवनसाथी से आज कोई मनपसंद उपहार मिलने की सम्भावना है। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति के लिए आपको अधिक मेहनत करनी होगी।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आपको संतान की महत्वकाक्षाओं पर अंकुश लगाने की जरुरत है, उनकी व्यर्थ की वस्तुओं को पाने की ज़िद पूरी न करें अन्यथा भविष्य में संतान का यहीं स्वभाव आपके लिए चिंता का विषय बन सकता है। व्यापार के लिए की गई यात्रा लाभ देगी। कार्यक्षेत्र में दोपहर बाद किसी उच्च अधिकारी से वाद-विवाद होने की आशंका है।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज परिजनों से मतभेद होने की आशंका है। कार्यक्षेत्र में विरोधी आपको व्यर्थ के मुद्दों पर फंसाने की कोशिश करेंगे, आप को सलाह दी जाती है कि व्यर्थ के मुद्दों से दूर रहने की कोशिश करें। व्यापार की कोई महत्वपूर्ण डील फाइनल करने का मौका मिलेगा। युवा वर्ग को किसी मनोरंजक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय-  सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारी गतिविधियां आपके अनुकूल चलेगी। आज निजी व्यापार में किसी साझेदार को जोड़ने का विचार बना सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। वातावरण दूषित होने के कारण सांस के रोग से पीड़ित रोगियों को परेशानी हो सकती है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज रुका हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज आपको आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। कुछ दिनों से जीवनसाथी के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। सोच-समझ कर किये गए निवेश से आज मुनाफा मिलने की संभावना है। निजी नौकरी में किसी परेशानी से बाहर निकलने में महिला अधिकारी का सहयोग मिल सकता है।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। ननिहाल पक्ष से आर्थिक लाभ मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आज आप कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जो आपके लिए लाभदायक रहेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में कर रहे प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे। व्यावसायिक प्रयास आज फलीभूत हो सकते हैं।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज सामाजिक कार्यक्रमों में आपकी रूचि बढ़ेगी, साथ ही किसी सामाजिक संस्था के साथ जुड़ का काम करने का अवसर भी मिल सकता है। मार्केटिंग से जुड़े लोगों को आज अधिक मेहनत करनी होगी, तभी वह लाभ कमा पाएंगे। आज कोई करीबी रिश्तेदार एक अध्यापक की तरह आपको सीख देता दिखाई देगा।
उपाय- लोहा दान करें।  

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा को साबित करने का अवसर मिलेगा। आपको सफलता से कुछ सहकर्मी जलन की भावना रखेंगे और वे आपका अहित करने का प्रयास कर सकते हैं, सावधान रहें। बहुत दिनों बाद पुराने मित्रों से बातचीत कर मन को प्रसन्नता मिलेगी। व्यापार में अधिक लालच के कारण लाभ, हानि में भी बदल सकता है।
उपाय-  राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!