Market Astrology: (9 अगस्त से 15 अगस्त तक) आने वाले सप्ताह में सितारों का मार्कीट पर प्रभाव !

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 09 Aug, 2023 09:23 AM

market astrology

आलोच्य सप्ताह (9 अगस्त से 15 अगस्त तक) के दौरान कोई सितारा न तो अपनी राशि बदलता है और न ही पोजीशन। इस तरह ग्रह योग किसी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Market Astrology: आलोच्य सप्ताह (9 अगस्त से 15 अगस्त तक) के दौरान कोई सितारा न तो अपनी राशि बदलता है और न ही पोजीशन। इस तरह ग्रह योग किसी बदलाव के बगैर ज्यूं का त्यूं ही बना रहता है। बीच में मंगल नक्षत्र पर अपनी पोजीशन जरूर चेंज करता है, मगर ग्रह योग वैसे का वैसा ही रहता है। बाजार अपने रुख पर चलता-चलता बीच में ऊठा-पटक भी करता रहेगा, इसलिए काम लिमिट में ही रखना ठीक रहेगा।

आलोच्य सप्ताह में बेशक मजबूती का रुख बने रहने की आशा है फिर भी ध्यान रखें कि 7 अगस्त को तेजी का झटका आने पर ही इस सप्ताह में तेजी का असर बना रहेगा। यह एक जरूरी नुक्ता है जो ध्यान में रखना होगा। बीच में 14, 15 अगस्त हलचल वाले होंगे।

सोया, तेल मूंगफली, सरसों, अलसी, तोरिया, तिल, तेल, बिनौला, अरंडी,  खल, सींगदाणा, मेंथा, पिपरामैंट, अन्य तेल पदार्थों एवं वनस्पति इत्यादि में 7 अगस्त वाला  रुख पूरे सप्ताह बना रहेगा। बीच में 14 अगस्त उठा-पटक हो सकती है। कॉटन, पटसन, रुई, कपास, सन्न, सूत, सिल्क, स्टैपल, ऊनी, सूती, रेशमी कपड़े तथा यार्न इत्यादि में जनरल तौर पर तेजी बनी रहेगी। शेयर मार्कीट में 7 अगस्त को यदि तेजी बनी होगी तो फिर इस सप्ताह में भी तेजी बनी रहेगी, किंतु यदि 7 अगस्त को मंदा रहा होगा, तो फिर मंदे में रहना सही रहेगा।

सोना, चांदी, हीरे, जवाहरात, बहुमूल्य पत्थरों, बहुमूल्य धातुओं में तेजी का रुख रहने की आशा, किंतु ध्यान रहे कि इस तेजी के रुख की निर्भरता 7 अगस्त को तेजी का रुख रहने पर ही होगी। गुड़, चीनी, शक्कर तथा अन्य मीठी रसदार वस्तुओं तथा मिश्री इत्यादि में उठा-पटक के बावजूद जनरल रुझान तेजी का बना रहेगा।

गेहूं, गवारा, मटर, मक्की, चने, जौ, बाजरा, अरहर, मूंग, मांस तथा अन्य अनाज पदार्थों एवं दालों इत्यादि में शुरू सप्ताह से मजबूती का रुख बना रहने की आशा।  हाजिर मार्कीट में लवाल तथा खरीददार की धमक रहेगी इसलिए बाजार में लवाली का पलड़ा भारी रहेगा।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!