Astrology Tips: सप्ताह के सातों दिन करें ये काम, हर कार्य में मिलेगी सफलता

Edited By Prachi Sharma,Updated: 10 Feb, 2024 07:43 AM

astrology tips

हर व्यक्ति का जीवन उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है। जिससे पीछा छुड़ाने के लिए व्यक्ति बहुत यतन करता है। ज्योतिष शास्त्र में हर परेशानी का हल

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Astrology Tips: हर व्यक्ति का जीवन उतार-चढ़ाव से भरा हुआ है। जिससे पीछा छुड़ाने के लिए व्यक्ति बहुत यतन करता है। ज्योतिष शास्त्र में हर परेशानी का हल बताया है। जिसे अपनाकर जातक अपने जीवन की समस्त परेशानियों से छुटकारा पा सकता है। बता दें कि यदि व्यक्ति की कुंडली में ग्रह सही दिशा में न हो तो जीवन में अजब-गजब घटनाएं होने लगती हैं। ग्रहों को सही रखने के लिए सप्ताह के सातों दिन बहुत मायने रखते हैं क्योंकि हर दिन का संबंध अलग-अलग ग्रह से माना जाता है। तो चलिए जानते हैं सप्ताह के सातों दिनों को शानदार बनाने के लिए और कुंडली में ग्रहों की स्थिति को मजबूत करने के लिए कौन से उपाय करने चाहिए। 

सोमवार का उपाय
सोमवार के दिन महादेव के साथ-साथ चंद्र ग्रह से संबंधित है। अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर है या फिर चंद्र दोष है तो इससे छुटकारा पाने के लिए व्यक्ति को सोमवार के दिन शिवलिंग पर जल या दूध मिले जल से अभिषेक करना चाहिए। इसके साथ महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से चंद्र ग्रह से जुड़ी हर परेशानी से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari Astrology Tips

 मंगलवार का उपाय
मंगलवार का दिन अपने नाम के अनुसार मंगल ग्रह से संबंधित है। इसे सबसे ज्यादा गुस्से वाला ग्रह माना जाता है। कुंडली में अगर ये खराब हो तो जीवन में बहुत परेशानियों होती हैं और इसी के साथ इसके अशुभ प्रभाव की वजह से अनचाही बीमारियों का भी सामना करना पड़ता है। इसे शांत करने के लिए मंगलवार के दिन मारुती नंदन यानी हनुमान जी की उपासना करें। इसके अलावा गरीब जरूरतमंद व्यक्ति को उड़द और मूंग की दाल दान करें। 

PunjabKesari Astrology Tips

बुधवार का उपाय
बुधवार के दिन हरी मूंग की दाल दान करने से कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है और भगवान गणेश व लक्ष्मी की भी कृपा बनी रहती है। इसी के साथ बुधवार के दिन गणेश जी को लड्डू का भोग लगाकर दूर्वा अर्पित करें। 

PunjabKesari Astrology Tips

गुरुवार का उपाय
अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह सही हो तो जीवन को ऊंचाइयों की तरफ जाने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसे में इसे मजबूत करने के लिए  पीले वस्त्र, पीले फल, पीली वस्तुओं और जनेऊ का दान करें। 

PunjabKesari Astrology Tips

शुक्रवार का उपाय
 शुक्र ग्रह को भौतिक-सुख सुविधाएं और सुख-समृद्धि का कारक ग्रह माना गया है। इसे स्ट्रांग बनाने के लिए सुहागिन महिला को सुहाग की वस्तुएं दान करना बेहद ही शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari Astrology Tips

शनिवार का उपाय
शनि देव हर व्यक्ति को कर्मों के अनुसार फल देते हैं। अगर इन्हें खुश करने की इच्छा रखते हैं तो शिवलिंग को काले तिल मिला जल अर्पित करें। इसी के साथ शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की जड़ में जल चढ़ाएं। 

रविवार का उपाय
कुंडली में सूर्य को मजबूत करने के लिए प्रतिदिन सूर्योदय के समय तांबे के कलश में अक्षत, लाल फूल, मिश्री और कुमकुम मिलाकर जल अर्पित करें। ऐसा अगर रोज नहीं कर सकते तो रविवार के दिन जरूर करें। 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!