गुरुवार के दिन किया ये काम आपको भी दिला सकता है हर ऐशो-आराम

Edited By Jyoti,Updated: 14 Nov, 2019 03:16 PM

sai baba mantra in hindi

हिंदू धर्म में हर दिन का अपना महत्व बताया गया है। इसके अनुसार अगर दिन के अनुसार देवी-देवताओं की पूजा की जाए तो दोगुना लाभ प्राप्त होता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू धर्म में हर दिन का अपना महत्व बताया गया है। इसके अनुसार अगर दिन के अनुसार देवी-देवताओं की पूजा की जाए तो दोगुना लाभ प्राप्त होता है। गुरुवार का दिन श्री हरि के साथ-साथ साईं बाबा को भी समर्पित हैं। माना जाता है इस दिन इनकी आराधना भी उतनी ही फलदायी मानी जाती है जितनी कि किसी और देवी-देवता की। अगर आप भी इनकी कृपा के पात्र बनता चाहते हैं तो आगे बताए जाने वाले इनकी पूजन-विधि के बाद की जाने वाले मंत्र साधना को अच्छे से पढ़ लें। 
PunjabKesari, Dharam, Sai baba mantra in hindi, Sai baba, साईं बाबा, साईं नाथ, साईं बाबा मंत्र, Sai baba Mantra, Mantra Bhajan Arti, Vedic Mantra In Hindi, Mantra Ucharan In Hindi

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साईं नाथ भगवान का पूजन करने के बाद नीचे बताई किसी भी एक मंत्र का जप अपनी इच्छा पूर्ति की भावना से एक हज़ार बार करें। इसके साथ ही अपनी क्षमता के अनुसार जप के बाद गरीबों की सेवा करें और जितना हो सके उन्हें दान करें।

गुरूवार के दिन मन में संकल्प लेकर पूरे दिन उपवास रखें, शाम के समय शिरडी या अन्य किसी भी साई मंदिर में जाकर एक 11 मुख वाला दीपक जलाकर साईं बाबा के सामने रख दें, और 3 बार श्री साई चालीसा का पाठ करें।

मान्यता है कि साई बाबा का व्रत एक बार शुरू करने के बाद लगातार 9 गुरुवार तक किया जाना चाहिए। अगर इसे बीच में छोड़ दिया जाए तो इसका फल नहीं मिल पाता।

इस दिन प्रातः उठकर स्नान आदि करके साईं बाबा की फोटो या मूर्ति की पूजा करें। ध्यान रखें कि फोटो के नीचे पीले रंग का वस्त्र बिछाकर पीले फूलों की माला चढाएं। तथा मूर्ति को शुद्ध चंदन का तिलक लगाएं।
PunjabKesari, Dharam, Sai baba mantra in hindi, Sai baba, साईं बाबा, साईं नाथ, साईं बाबा मंत्र, Sai baba Mantra, Mantra Bhajan Arti, Vedic Mantra In Hindi, Mantra Ucharan In Hindi
फिर घी का दीपक जलाकर साई व्रत की कथा पढ़कर आगे बताए गए मंत्रों का 108 बार जप करें।

ॐ साईं राम।।
ॐ साईं गुरुवाय नम:।।
सबका मालिक एक है।।
ॐ साईं देवाय नम:।।
ॐ शिर्डी देवाय नम:।।
ॐ समाधिदेवाय नम:।।
ॐ सर्वदेवाय रूपाय नम:।।
ॐ मालिकाय नम:।।


अब इन्हें बेसन के लड्डू या फिर किसी भी शुद्ध मावे की मिठाई का भोग लगाएं और सभी लोगों में प्रसाद के रूप में बांट दें।
PunjabKesari, Besan, बेसन

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!