आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 25 Nov, 2021 08:47 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 25 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिनके स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक कुछ गंभीर स्वभाव के और रहस्यमयी होते हैं। ये लोग अपने जीवन की घटनाओं को किसी

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 25 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिनके स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक कुछ गंभीर स्वभाव के और रहस्यमयी होते हैं। ये लोग अपने जीवन की घटनाओं को किसी के साथ साझा नहीं करते। हालांकि कहने को इनके पास मित्रों की कमी नहीं होती। फिर भी अपने दिल की बातें खुलकर करने में इन्हें संकोच होता है। ये लोग दुनिया की भीड़ में अपने आप को अकेला महसूस करते हैं, जिसके कारण अक्सर तनाव में रहते हैं। जन्मतिथि के अन्य अंक यदि थोड़ी-बहुत नकारात्मक हो तो मूलांक 7 वाले जातक अकेलेपन और अवसाद की गिरफ्त में आ जाते हैं। जबकि सकारात्मकता इन्हें योग, मेडिटेशन और अध्यात्म की ओर ले जा सकती है। मूलांक 7 वाले जातकों को घूमना- फिरना बहुत पसंद होता है। इन्हें यात्राएं करना अच्छा लगता है और अक्सर इनके जीवन में यात्राएं लगी भी रहती हैं। मूलांक 7 वाले जातक अध्यात्म की तरफ गहरा आकर्षण रखते हैं। अपने जीवन में किसी न किसी पड़ाव पर ये लोग अध्यात्म को अपना ही लेते हैं। इन लोगों का मन ज्योतिष विद्या अथवा अन्य गुप्त विद्याओं को सीखने का भी होता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, यह वर्ष कारोबार के नजरिए से अच्छा रहेगा। मां-बेटी के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। नवंबर के महीने के शेष दिन यात्राओं में बीतेंगे। आपका मन अकारण ही परेशान रहेगा। दिसंबर के महीने में आय के नए साधन प्राप्त हो सकते हैं। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें, विचारों में गंभीरता आ सकती है। वर्ष 2022 में जनवरी के महीने का समय भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि करेगा। फरवरी के महीने में संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। मार्च के महीने में कोर्ट- कचहरी के मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। अप्रैल के महीने में वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। अपने गुस्से और उतावलेपन पर काबू रखें। मई के महीने में किसी नए काम की शुरुआत आपके लिए शुभफलप्रदायी रहेगी। जून के महीने में किसी को पैसा उधार देने से बचें। जुलाई के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। आपका मन धर्म-कर्म के कामों में लगेगा। अगस्त के महीने में कुछ रुके हुए कामों को गति मिलेगी। आप के संपर्क आपके लिए लाभप्रदायी साबित होंगे। सितंबर के महीने का समय मार्केटिंग और सेल्स से जुड़े लोगों के लिए अच्छा है। अक्टूबर के महीने में कोई प्रेम संबंध जीवन में दस्तक दे सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालते रहें। गणेश भगवान जी की आराधना करें। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। काले और नीले रंग से परहेज करें। कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें। केले का दान मंदिर में करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!