आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 22 Jan, 2023 08:07 AM

todays birthday prediction

आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इनकी तर्क शक्ति मजबूत होती है। ये लोग हर बात को तर्क-वितर्क की कसौटी पर नापने की कोशिश करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अपने जीवन में किसी भी बात को बिना तथ्य और आधार के स्वीकार नहीं करते। ये लोग पुरानी सोच का पूर्णतः विरोध करते हैं तथा उसे बदलने के लिए तैयार रहते हैं, जिसके कारण समाज व परिवार की असहमति को झेलना पड़ता है परंतु अपने विचारों से समझौता नहीं करते। इन लोगों का पुरानी मान्यताओं और परंपराओं में ज्यादा विश्वास नहीं होता तथा उनमें लगातार परिवर्तन चाहते हैं। जिसके कारण बहुत बार लोग इन्हें गैर परंपरावादी भी समझ लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातक हर परिस्थिति में अपने बेहतर के लिए अपने स्वभाव और हावभाव में बदलाव करना जानते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो मूलांक 4  वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। ये लोग रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष समय कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा रहेगा। इस साल नौकरी में भी पदोन्नति के योग बनते हैं। रिसर्च और अनुसंधान से जुड़े हुए जातक भी इस वर्ष सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे। जनवरी के महीने के शेष दिन आपके लिए शुभ हैं। फरवरी और मार्च के महीने का समय दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। फरवरी के महीने में सेहत का ख्याल रखें। अस्पताल का चक्कर लगाना पड़ सकता है। मार्च के महीने में निजी जरूरतों पर धन खर्च होगा। अप्रैल के महीने में अकस्मात धन लाभ के योग बनते हैं। इस समय यात्राएं आपके लिए लाभदायक रहेंगी। मई के महीने में कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। प्रॉपर्टी संबंधी कुछ मामलों में जीत हो सकती है। जून के महीने में अपने क्रोध पर काबू रखें। बेकार के लड़ाई-झगड़े और पुलिस के मामलों से दूर रहें। जुलाई के महीने में किसी नए काम को शुरू करने की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ मतभेद होने की संभावना बनती है। अगस्त के महीने में दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। सितंबर के महीने में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको लाभ होगा। अक्टूबर के महीने में आपके कार्य पूर्ण होंगे। नवंबर के महीने में किसी परिवर्तन का सामना करना पड़ सकता है। दिसंबर के महीने में बेकार के वहम के कारण रिश्तों में दरार न आने दें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए पीपल के वृक्ष की सेवा करें। गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें। पीले रंग का धागा गले में पहनें। लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। गुड़ का दान मंदिर में करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। परनिंदा से परहेज करें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुए अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। पक्षियों को हरी मूंग की दाल का दाना डालें। दांतों को फिटकरी से साफ करें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!