नहीं होना चाहते कंगाल तो तिजोरी के पास से आज ही हटा दें ये चीज़ें

Edited By Jyoti,Updated: 24 Sep, 2022 12:40 PM

vastu tips for almirah

लगभग घरों में पैसों व गहनों को रखने के लिए तिजोरी की इस्तेमाल किया जाता है। तो वहीं कुछ घरों में अलमारी के छोटे-छोटे लॉकरों का प्रयोग किया जाता है। ऐसा माना जाता है तिजोरी में धन रखने से न घर में बरकत आती है बल्कि देवी लक्ष्मी का आगमन भी होता है।

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
लगभग घरों में पैसों व गहनों को रखने के लिए तिजोरी की इस्तेमाल किया जाता है। तो वहीं कुछ घरों में अलमारी के छोटे-छोटे लॉकरों का प्रयोग किया जाता है। ऐसा माना जाता है तिजोरी में धन रखने से न घर में बरकत आती है बल्कि देवी लक्ष्मी का आगमन भी होता है। लेकिन घर में रखने वाले तिजोरी का सही स्थान क्या है? 
PunjabKesari Almirah, Tijori Jyotish Tips, Tijori Ke paas Cheeje, Jyotish Tips For Almirah, Vastu Remedies, Vastu Dosh Remedies, Vastu Shastra, Basic Vastu Shastra Tips, Basic Vastu Facts, Locker Vastu Tips, Locker Vastu, Dharm
इसके पास किन चीज़ों को रखना चाहिए, किन वस्तुओं को नहीं रखना चाहिए। इस बारे में जानकारी होना बेहद आवश्यक है। वास्तु के अनुसार तिजोरी के पास कोई भी चीज़ रखने से पहले वास्तु टिप्स को ध्यान में रखना चाहिए। तो अगर आप भी तिजोरी के पास या उसके नीचे कुछ भी चीजें रख देते हैं, तो आपके बता दें ऐसे में आप खुद अपनी कंगाली को न्यौता दे रहे हैं क्योंकि वास्तु में ऐसी कई चीज़ों का वर्णन किया गया जिसे अगर तिजोरी के पास रखा जाए तो वहां रहने वाले लोगों को कंगाल बनाने में देर नहीं लगती

तो चलिए जानते हैं क्या वो चीज़ें जिन्हें तिजोरी या पैसों वाली अलमारी के पास नहीं रखना चाहिए- 
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानकारों का कहना है कि तिजोरी के पास भूलकर भी झाड़ू नहीं रखना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार, तिजोरी के पास झाड़ू रखना अशुभ माना गया है। तिजोरी के पास रखी झाड़ू घर के धन का सफाया कर देती है। जिस कारण आय के स्त्रोत घटने लगते हैं। और खर्चे बढ़ने लगते हैं। साथ ही साथ धन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें
PunjabKesari
अगर आप तिजोरी के पास जूठे बर्तन रखते हैं तो सावधान हो जाए। क्योंकि ज्योतिष शास्त्र अनुसार, तिजोरी या अलमारी के पास जूठे बर्तनों को रखना अशुभ माना गया है। मान्यता है कि तिजोरी के पास जूठे बर्तन रखने से इसका सीधे तौर पर बुरा प्रभाव आपकी आय संपत्ति पर पड़ता है। अलमारी के पास रखे जूठे बर्तन आपको कंगाल बना देते हैं। इसलिए भूलकर भी ऐसी गलती न करें। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि गलती से भी जूठे हाथों से तिजोरी को हाथ न लगाएं। शास्त्रों के अनुसार, जूठे व गंदे हाथों से अलमारी में बनी तिजोरी। को हाथ लगाना सबसे बड़ी गलती मानी गई है। जिससे आपको आर्थिक संकटों का सामना करना पड़ता है।
PunjabKesari
हिंदू धर्म का मान्यताओं के अनुसार तिजोरी में मां लक्ष्मी का वास होता है। तो ऐसे में भूलकर भी तिजोरी के अंदर या उसके बाहर काले कपड़े का प्रयोग नहीं करना चाहिए। यदि आप काले कपड़े का इस्तेमाल करते हैं तो इससे धन की देवी मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है। यहां तक कि तिजोरी में पैसे या ज्वैलरी को भी काले कपड़े में बांधकर नहीं रखना चाहिए। काले रंग को अशुभता का प्रतीक माना जाता है। इसलिए शुभ या मांगलिक कार्यों में भी इसे प्रयोग करने से बचना चाहिए। 

जिस अलमारी में आपका लॉकर है, पर्स है या फिर जिस अलमारी में आप धन संग्रह करते हैं, उस अलमारी के नीचे जूते-चप्पलों का ढेर भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए। अलमारी के आस-पास या नीचे जूते चप्पल रखने से देवी लक्ष्मी क्रोधित हो जाती है। और धन का नाश होना शुरू हो जाता है।
PunjabKesari
 

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!