Vastu Tips For Marriage: कुंवारे और मैरिड के जीवन में मच रही है खलबली, आज ही बदलें अपनी Sleeping Habits

Edited By Niyati Bhandari,Updated: 30 Oct, 2023 08:22 AM

vastu tips for marriage

वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर दिशाओं को ध्यान में रख कर काम किया जाए तो जीवन से परेशानियां गायब होने लगती हैं। कई बार जीवन में कुछ ऐसी अनहोनी घटनाओं का सामना करना

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips For Marriage: वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर दिशाओं को ध्यान में रख कर काम किया जाए तो जीवन से परेशानियां गायब होने लगती हैं। कई बार जीवन में कुछ ऐसी अनहोनी घटनाओं का सामना करना पड़ता है, जिनका हल निकालना मुश्किल हो जाता है। बता दें कि वास्तु शास्त्र ही सबसे आसान तरीका है, जिससे हम अपनी परेशानियों को छू मंतर कर सकते हैं। यही कारण है विवाह योग्य युवक-युवतियों के विवाह में देरी होने का। जी, हां वास्तु दोष के कारण ही विवाह में देरी का सामना करना पड़ता है। गलत दिशा में सोना या फिर गलत दिशा में कमरा मुसीबतों में इजाफा करता है। तो चलिए इस आर्टिकल के माध्यम से जानते हैं कुछ ऐसे वास्तु टिप्स, जिनको अपनाने के बाद घर में जल्द ही शादी की शहनाइयां बजने लगेंगी। इसी के साथ बता दें कि इन वास्तु टिप्स को आजमाकर वैवाहिक जीवन की परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है।

 

PunjabKesari Vastu Tips For Marriage

Keep these things in mind ध्यान रखें ये बातें
वास्तु शास्त्र के अनुसार विवाह योग्य लड़कों को दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा की तरफ नहीं सोना चाहिए। इसी के साथ विवाह योग्य लड़कियों को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ मुख करके सोना चाहिए। मान्यताओं के अनुसार ऐसा करने से बहुत जल्द शादी के योग बनते हैं।

इसके अलावा सोते समय ध्यान रखें कि पैर उत्तर और सिर दक्षिण दिशा की तरफ न हो।

जो लोग शादी के इन्तजार में हैं, उन्हें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनका कमरा हवादार और रोशनी वाला हो। बिना रोशनी वाला कमरा निगेटिविटी को बढ़ाता है।

PunjabKesari Vastu Tips For Marriage

अगर शादीशुदा जीवन में परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही तो सोते समय बेड पर गुलाबी रंग की चादर बिछाएं। इस रंग की चादर बेडशीट पर सोने से दोनों के बीच बेतहाशा प्रेम-प्यार बना रहता है।

जो लड़के विवाह में देरी से परेशान हैं वो कमरे की दीवारों पर गुलाबी या चमकदार पीले रंग से पेंट करवाएं। ऐसा करने से जल्द ही आपकी राहें आसान होंगी।

वहीं जो लड़कियां विवाह का इन्तजार करते-करते थक गईं है तो उन्हें कमरे में फूलों की पेंटिग लगानी चाहिए। फूल सौन्दर्य, प्यार और रोमांस का प्रतीक होते हैं। इन्हें लगाने से आपको जल्द ही सपनों का राजकुमार मिल जाता है।

वास्तु के मुताबिक विवाह योग्य लड़के और लड़कियों को काले रंग के कपड़े कम पहनने चाहिए। ये रंग जीवन में अंधकार को बुलावा देता है। इस वजह से जितना हो सके इसे अवॉयड करें।

PunjabKesari Vastu Tips For Marriage

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!