Vastu Tips for Photo Frame: घर में इस तरह लगाएं बच्चों की तस्वीर, उनके जीवन में लग जाएंगे चार चांद

Edited By Prachi Sharma,Updated: 06 Jan, 2024 02:35 PM

vastu tips for photo frame

बच्चों को घर की रौनक कहा जाता है। ऐसे में मां-बाप अपने बच्चों की याद को ताजा बनाए रखने के लिए उनकी तस्वीरों को घर की दीवारों

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips for Photo Frame: बच्चों को घर की रौनक कहा जाता है। ऐसे में मां-बाप अपने बच्चों की याद को ताजा बनाए रखने के लिए उनकी तस्वीरों को घर की दीवारों पर लगा देते हैं। ज्यादातर घर में लिविंग रूम से लेकर ड्राइंग रूम तक बच्चों की तस्वीर देखने को मिलती है। ये फ्रेम सजावट के साथ-साथ पुरानी यादों को ताजा रखने का काम करते हैं। वैसे तो इन्हें घर में लगाने से मनाही नहीं है लेकिन गलती से इन्हें गलत दिशा में लगा दिया जाए तो नकारात्मक प्रभाव का सामना करना पड़ सकता है। अगर आप ऐसा करते हैं तो इसका नुकसान अपने प्यारे को उठाना पड़ सकता है। तो चलिए वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि इन फ्रेम्स को किस दिशा में लगाना चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Tips for Photo Frame

Put on this wall इस दीवार पर लगाएं
फोटो लगाते समय दिशा का बेहद ही ध्यान रखना चाहिए। अगर अपने घर में बच्चों की फोटो लगाना चाहते हैं तो इसे पश्चिम की दीवार पर लगाएं। वास्तु के अनुसार ऐसा करना बेहद ही खास और शुभ माना जाता है। 

PunjabKesari Vastu Tips for Photo Frame

Use this type of frame इस तरह का फ्रेम करें यूज
ज्यातार लोग तस्वीर को फ्रेम कर के लगवाना करना पसंद करते हैं। अगर आपको भी फ्रेम लगाना पसंद है तो लड़की का ही फ्रेम का इस्तेमाल करें।  ब्लैक कलर या प्लास्टिक के फ्रेम का इस्तेमाल करने से परहेज करना चाहिए। 

PunjabKesari Vastu Tips for Photo Frame

Pay special attention to these things इन बातों का रखें विशेष ध्यान 
कई बार देखने में आता है कि दीवार की सुंदरता में इजाफा करने के लिए लोग अपने बच्चों की तस्वीर के साथ अलग-अलग तरह की तस्वीरों को लगा देते हैं। इस बात के बेहद ध्यान रखना चाहिए कि जंगली जानवरों की नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा में बढ़ोतरी होती है। 

PunjabKesari Vastu Tips for Photo Frame

Pay special attention to frame shape फ्रेम शेप का रखें खास ध्यान 
दिशा के साथ-साथ फ्रेम के शेप का भी ध्यान रखना चाहिए। आज-कल में मार्केट में अलग-अलग तरह के फ्रेम देखने को मिलते हैं जैसे कि तिकोने, हार्ट शेप आदि। वास्तु के अनुसार इनमे अपने बच्चों की तस्वीर लगाने से बचना चाहिए। आयताकार फ्रेम लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है।

PunjabKesari Vastu Tips for Photo Frame

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!