डिजिटल रोजगार में सहायक साबित हो रहा रोहित मेहता का Startup

Edited By Deepender Thakur,Updated: 08 Sep, 2021 09:56 PM

securing a career in digital marketing with digital gabbar

कोरोना वायरस के प्रकोप से हम सब परिचित है, 2020 में शुरू हुई इस महामारी से अभी भी हम उभर नहीं पाए हैं। कई लोग अभी भी ऐसे है जो रोजगार छिन जाने के कारण अपना और अपने परिवार का पालन पोषण नहीं कर पा रहे है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप से हम सब परिचित है, 2020 में शुरू हुई इस महामारी से अभी भी हम उभर नहीं पाए हैं। कई लोग अभी भी ऐसे है जो रोजगार छिन जाने के कारण अपना और अपने परिवार का पालन पोषण नहीं कर पा रहे है। ऐसा आपके - हमारे बीच रह रहे कई लोगों के साथ हुआ होगा या हो रहा होगा। अच्छे स्किल और ज्ञान होने के बाद भी लोग घर में बैठे है और नौकरी की तलाश कर रहे हैं।

कई लोग ऐसे वक्त में मसिहा के रूप में सामने आये है , जिन्होंने किसी न किसी तरह से उन लोगो का साथ दिया जो इस महामारी के कारण दिक्कत में थे। 
ऐसे ही एक टेक्नोलॉजी प्रेमी रोहित मेहता के योगदान के बारे में बताने जा रहा रहा हूं, जो दुनिया को ऑनलाइन घर बैठे पैसा कमाने का जरिया बता रहे है। आश्चर्य की बात ये है की इन्होंने इसके लिए कोरोना काल में एक ऑनलाइन पोर्टल भी बनाया था, जिससे बहुत से लोगों को फायदा हुआ और रोजगार की समस्या दूर हुई।

कौन है रोहित मेहता ?
ऑनलाइन दुनिया में ब्लॉगर के रूप में जाने जाते है, लेकिन पेशे से एक आईटी प्रोफेशनल है। कई आईटी कम्पनी में अपना योगदान दे चुके रोहित मेहता बिहार सरकार के प्रोजेक्ट में भी बतौर आईटी काम कर चुके है।

एक दशक से अधिक से IT industry में काम कर रहे रोहित मेहता ने खुद को एक ऐसे tech blogger के रूप में प्रतिष्ठित किया है, जो अपने पाठकों के साथ ऐसी तकनीकी ज्ञान को साझा करने के साथ ही साथ ऑनलाइन रोजगार के अवसर भी प्रदान करते है।   

2020 में शुरू हुआ था डिजिटल गब्बर  
2020 में रोजगार की संशय को दूर करने के लिए एक टेक ब्लॉग का निर्माण किया गया था, जो अंग्रेजी भाषा के अलावा हिंदी भाषा में सारे जानकारी साझा करती है। और यही सबसे बड़ा कारण रहा डिजिटल गब्बर के भारत में इतने कम समय में लोकप्रिय होने का।  

वो कहते है न जो कोई दिल से दूसरो का काम करता है तो उसका परिणाम भी जल्दी जल्दी देखने को मिलता है। ये हम नहीं कह रहे है ये डिजिटल गब्बर की लोकप्रियता कह रही है। आप चाहे तो  www.digitalgabbar.com  (अंग्रेजी में ) www.digitalgabbar.in (हिंदी में ) जा कर देख सकते है। 

डिजिटल गब्बर पर ब्लॉगिंग, एफिलिएट से सम्बंधित टिप्स और ट्रिक्स की अपडेटेड जानकारी आसानी से आपको मिल जाएगी। जैसे : मार्केटिंग, एसईओ, ड्रापशीपिंग, सोशल मीडिया, ऑनलाइन मनी मेकिंग, गाइड्स, ट्यूटोरियल्स और भी बहुत कुछ। रोहित मेहता एक आईटी प्रेमी, ब्लॉगर होने के साथ साथ लेखक भी हैं। रोहित ने डिजिटल मार्केटिंग के ऊपर 6 किताबें लिखी हैं जो इंग्लिश और हिंदी दोनों भाषाओं में उपलब्ध हैं. ये किताबें आपको ऐमज़ान या गूगल बुक्स पे आसानी से मिल जाएंगी।

कैसे कमा सकते है ऑनलाइन पैसे ?
अगर आपके मन में ये सवाल आ रहा है तो आप डिजिटल गब्बर पर मौजूद "18 Best Online Work From Home Jobs – Earn $1000 Per Month" लेख को पढ़ कर देखिये। यक़ीनन आपको रास्ता मिल जायेगा। 

वैसे मैं आपको बता दू इस लेख 18 बेहतरीन तरिके बताये गए पैसे कमाने के जो अलग अलग स्किल रखने वालों को ध्यान में रख कर लिखा गया है। इंटरनेट पे ऐसे लेख बहुत मिल जायेगें मगर जितना सरलता से इस समझया गया है वो सायद आपको न मिले, यही कारन है की ये लेख गूगल में भी रैंक कर रहा है। 

हाल ही में एक प्रतिष्ठित समाचार पोर्टल के लेख में हमने पढ़ा की, डिजिटल गब्बर एक राइटिंग कांटेस्ट का आयोजन करने जा रहा है। जिसमे लेखन का रूचि रखने वाले लोग आसानी से 10 से 20 हजार रूपए कमा पायेंगे वो भी बिना किसी निवेश के।

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!