MAMI Mumbai film festival 2024 ने दक्षिण एशियाई, दक्षिण एशियाई डायस्पोरा और इंटरनेशनल फिल्म निर्माताओं से एंट्री आमंत्रित की

Edited By Diksha Raghuwanshi,Updated: 17 May, 2024 01:09 PM

list of mami mumbai film festival 2024 released

मामी एक हब के रूप में कार्य करता है, जहां दुनिया दक्षिण एशियाई सिनेमा और प्रतिभा की खोज करती है और साथ ही दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सिनेमा को भारत में लाता है।

मुंबई। मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (मामी) मुंबई फिल्म फेस्टिवल ने अपने 2024 संस्करण के लिए दक्षिण एशियाई, दक्षिण एशियाई डायस्पोरा और इंटरनेशनल फिल्म निर्माताओं से एंट्रियां आमंत्रित की हैं। दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित दक्षिण एशियाई फिल्म फेस्टिवल्स में से एक मामी सिनेमा जगत में नई आवाज़ को मंच प्रदान करता है, साथ ही मुंबई में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ सिनेमा लाकर विचारों के आदान-प्रदान, साझेदारियों एवं कारोबार के अवसरों के लिए अनुकूल माहौल का निर्माण करता है। फिल्म फेस्टिवल का आयोजन मुंबई में 19 से 24 अक्टूबर 2024 के बीच किया जाएगा, फिल्म निर्माता मामी की ऑफिशियल वेबसाइट www.mumbaifilmfestival.com के माध्यम से अपनी फिल्में सबमिट कर सकते हैं। फिल्म सबमिशन के लिए अर्ली बर्ड डेडलाईन 31 मई 2024 है।

पिछले संस्करणों की ज़बरदस्त सफलता के बाद मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल ऐसे ईकोसिस्टम के निर्माण को बढ़ावा देता रहा है, जो दक्षिण एशिया और दक्षिण एशियाई प्रवासी फिल्मों और प्रतिभाओं को सुर्खियों में लाता है। यह फेस्टिवल सिनेमा की स्वतंत्र आवाज़ को उभरने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। साथ ही भारतीय दर्शकों को नए नज़रिए से सिनेमा देखने का अवसर प्रदान करता है।

फेस्टिवल और दक्षिण एशियाई सिनेमा, प्रतिभा और दर्शकों के लिए प्रतिबद्धता पर बात करते हुए प्रियंका चोपड़ा जोनस,  चेयरपर्सन,  मामी ने कहा,  “2023 में लॉन्च किए गए नए दृष्टिकोण के साथ मामी में हमने ऐसे ईकोसिस्टम का निर्माण किया है जो दक्षिण एशिया और दक्षिण एशियाई प्रवासी फिल्मों एवं फिल्म निर्माताओं को सुर्खियों में लाता है। आज के दौर में सिनेमा और स्टोरीटैलिंग में बड़े बदलाव आ रहे हैं, हमारा मानना है कि यह फेस्टिवल फिल्म निर्माताओं और दर्शकों को एक दूसरे के साथ जोड़ने में मुख्य भूमिका निभाता है। 2024 के लिए एंट्री आमंत्रित करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। इस घोषणा के साथ हम फिल्म निर्माताओं को मामी में अपनी फिल्में सबमिट करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। मामी एक ऐसा मंच है जो अभिनव स्टोरीटैलिंग का जश्न मनाता है और हर फिल्म को ऐसा माहौल मिलना ही चाहिए जहां दुनिया भर के दर्शक इसकी तरफ़ खिंचे चले आएं।’’

इस अवसर पर दीप्ति डीकुन्हा,  आर्टिस्टिक डायरेक्टर,  मामी ने कहा, ‘‘हम दक्षिण एशिया,  दक्षिण एशियाई डायस्पोरा और इंटरनेशनल फिल्म निर्माताओं की बेहतरीन काम को दर्शाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। दक्षिण एशिया पर फोकस इस फेस्टिवल को अलग स्थिति देता है, जहां यह सिनेमा जगत की नई एवं उभरती आवाज़ों के लिए महत्वपूर्ण मंच की भूमिका निभाता है। हमारी टीम बेहतरीन आधुनिक सिनेमा,  देश,  भाषा और श्रेणी के चुनाव के लिए कड़ी मेहनत करती है। हम आधुनिक सिनेमा की अभिव्यक्ति का जश्न मनाते हैं और इसी के मद्देनज़र फेस्टिवल के 2024 संस्करण के लिए फिल्म निर्माताओं को उनकी फिल्में सबमिट करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। हम हर श्रेणी और हर लंबाई के सबमिशन आमंत्रित करते हैं,  हमें विश्वास है कि फेस्टिवल का यह संस्करण भी हमेशा की तरह नई सिनेमाई आवाज़ों को दर्शकों के समक्ष लेकर आएगा।’’

मामी मुंबई फिल्म फेस्टिव फिल्म निर्माताओं को उनके काम को दर्शाने,  अपने साथी निर्माताओं के साथ जुड़ने,  अपना नेटवर्क एवं विश्वस्तरीय पैमाना बढ़ाने का मौका देता है। दुनिया का सर्वश्रेष्ठ सिनेमा दर्शाने के साथ-साथ यह फेस्टिवल मास्टरक्लासेज़, चर्चाओं, कार्यशालाओं एवं विशेषज्ञ पैनलों के माध्यम से विभिन्न हितधारकों को एक ही मंच पर लाता है। ये सभी पहलें दर्शकों के बीच बातचीत एवं रचनात्मक विचारों को बढ़ावा देकर इस फेस्टिवल के सांस्कृतिक प्रभाव को विस्तारित करती हैं। एंट्रियां निम्नलिखित श्रेणियों के लिए खुली हैं:

•​साउथ एशिया कॉम्पीटिशनः यह प्रतिस्पर्धी सेक्शन साल की तत्कालीन दक्षिण एशियाई फिल्मों को दर्शाता है। यह सेक्शन सिर्फ फीचर-लेंथ फिल्मों के लिए खुला है यानि वे फिल्में जिनका रनटाइम 60 मिनट या इससे अधिक होता है।

•​साउथ एशिया नॉन-कॉम्पीटिशनः मामी का यह गैर-प्रतिस्पर्धी सेक्शन साउथ एशियाई एवं साउथ एशियाई डायस्पोरा फिल्म निर्माताओं की फीचर एवं शॉर्ट फिल्मों के लिए है। यह सेक्शन नैरेटिव और स्टाइल पर प्रकाश डालते हुए क्षेत्र की प्रतिभा को उजागर करता है।

•​वर्ल्ड सिनेमा सेक्शनः वर्ल्ड सिनेमा सेक्शन 1997 के बाद से इस फेस्टिवल का अभिन्न हिस्सा है। यह सेगमेंट दुनिया भर की सबसे महत्वाकांक्षी और सफल नई फिल्मों का आकर्षक नज़ारा प्रस्तुत करता है।

एंट्रियों के सबमिशन के लिए अर्ली बर्ड डेडलाईन 31 मई 2024 है। सबमिशन प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए लॉग ऑन करें www.mumbaifilmfestival.com.

Related Story

Trending Topics

India

97/2

12.2

Ireland

96/10

16.0

India win by 8 wickets

RR 7.95
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!