दर्शकों के मना करने पर सीजन-1 में नहीं दिखाया था कि मर्डर किसने किया,‘सनफ्लॉवर-2’ में खुलेगा राज

Edited By Varsha Yadav,Updated: 12 Apr, 2024 06:50 PM

sunflower star cast exclusive interview

'सनफ्लावर 2' बारे में सुनील ग्रोवर और अदा शर्मा के साथ निर्देशक विकास बहल ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की।

नई दिल्ली। हंसी के हंसगुल्लों से दर्शकों के पेट में दर्द करने वाले सुनील ग्रोवर की वेब सीरीज 'सनफ्लावर' दर्शकों को इतनी ज्यादा पसंद आई कि उनकी डिमांड पर मेकर्स अब इसके दूसरे सीजन के साथ हाजिर हैं। नए सीजन में पहले सीजन की स्टारकास्ट के साथ अदा शर्मा की भी एंट्री हुई है। सस्पेंस, थ्रिलर और डार्क कॉमेडी से भरपूर यह सीरीज 1 मार्च को 2024 को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी 5 पर स्ट्रीम होने जा रही है। ऐसे में 'सनफ्लावर 2' बारे में सुनील ग्रोवर और अदा शर्मा के साथ निर्देशक विकास बहल ने पंजाब केसरी/नवोदय टाइम्स/जगबाणी/हिंद समाचार से खास बातचीत की। पेश हैं मुख्य अंश...

 

दर्शकों ने खुद की दूसरे सीजन की डिमांड : विकास बहल

Q. पहले सीजन के मुकाबले दूसरा सीजन किस तरह से बेहतर है?
दूसरा सीजन पहले सीजन से कई मायनों में खास है। यह सीजन तेजी से आगे बढ़ता है क्योंकि सभी किरदार पहले से ही स्थापित हो चुके हैं। सबसे स्पेशल चीज यह है कि जब हमने इसका पहला सीजन बनाया तो तब सोचा था कि हम इसी में सबकुछ बता देंगे कि मर्डर किसने किया? लेकिन वो बात दर्शक मानने को तैयार ही नहीं हुए। हमने उनसे कहा कि ये हमने लिखा है और तुम्हें दिखाया है। फिर भी वो राजी नहीं हुए। इस तरह उन्होंने हमारे लिए नई दुनिया खोल दी। तो जो शुरुआत में था वो हो भी सकता है और नहीं भी। पूरे शो का थ्रिल और बढ़ गया। दूसरा सीजन थ्रिलर, हंसी का फुल डोज के साथ फुल टू सस्पेंस से भरा है। इसमें हमने जो नई अदा जोड़ी है उससे दर्शक और ज्यादा इम्प्रेस हो जाएंगे।
 
Q.ओटीटी के लिए किसी प्रोजेक्ट का निर्देशन करना दूसरी चीजों से कितना अलग है?

ओटीटी की खासियत है कि इसमें आप चीजों को जल्दी समेटने की कोशिश नहीं करेंगे। आप हर सीन के साथ जुड़ जाते हैं और उसकी कहानी से रिलेट करते हैं। आप इसे अपने हिसाब से भरपूर समय दे सकते हैं। आप सीन की राइटिंग से लेकर उनके स्क्रीन पर उतरने तक हर चीज का आनंद उठाते हैं।


 

दूसरों के दिमाग की उपज को स्क्रीन पर पेश करने में मुझे बहुत मजा आता है : सुनील ग्रोवर

Q. सोनू का किरदार असल में दर्शकों को जितना भोला दिखता है, क्या वो सच में उतना है?  
इसके बारे में अच्छे से तो विकास बहल सर को मालूम होगा लेकिन मुझे अपने दिमाग में ऐसा लगता है कि वो पेड़ा खा रहा है लेकिन येड़ा नहीं है। वो चाहे जैसा भी है पर मजा आता है। अब सनफ्लावर के दूसरे सीजन में धीरे-धीरे उसके बारे में चीजें सामने आ रही हैं। सोनू के बारे में बात करें तो यह पूरा किरदार ऊपर से नीचे तक पेपर पर लिखा हुआ था। असल में जब पहली बार मैंने इसे पढ़ा तो मुझे यह बहुत सिंपल और मजेदार लगा लेकिन शो शुरू करने से पहले जब विकास सर ने वर्कशॉप्स रखी, तो उसमें मुझे एहसास हुआ कि इसमें तो बहुत परतें हैं। सर का कहना था कि सोनू जो एक अकेला रहने वाला, थोड़ी सिरफिरी हरकतें करता है लेकिन अपनी कंपनी में वह सेल्समैन ऑफ ईयर है। वह बहुत अच्छे से सारा काम करता है। बहुत स्मार्टली आंसर करता है, उसे अटेंशन लेना आता है लेकिन उसे अटेंशन मिलती नहीं है। ऐसे में समझ नहीं आता कि एक इंसान इतने सारे जगह से कैसे कॉरपोरेट करता है। तो अब वो सभी राज इस सीजन में खुलने वाले हैं।  

Q. आप अपने किरदार को इतनी शिद्दत से कैसे निभा लेते हैं?
ये मैं नहीं करता, सब अपने आप होता है। कई बार आप सोच समझकर चीजें करने की कोशिश करते हैं लेकिन वो होती नहीं हैं। इसमें स्क्रिप्ट बहुत अहम हो जाती है क्योंकि स्क्रिप्ट अच्छी है तो किरदार अपने आप चमकने लगता है। प्रोजेक्ट के मेकर्स और निर्देशक अच्छे हैं, तो आप खुद को सरेंडर कर सकते हैं क्योंकि आपको उन पर विश्वास होता है। विकास सर के साथ काम करने का हमेशा मेरा सपना रहा है। अगर किसी चीज में मैं उनसे सहमत नहीं होता हूं तो एक-दो बार उनसे बोलता जरूर हूं लेकिन बाद में वो जैसा कहते हैं वैसा ही करता हूं यह सोचकर कि उनके नजरिए से नहीं देख पा रहा हूं।
 
Q. आपने रेडियो से लेकर थिएटर और कई अलग-अलग मीडियम में काम किया है, अब कैसा लगता है आपको?
मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे अलग-अलग मीडियम में काम करने का मौका मिला। मुझे लगता है कि इन छोटे-छोटे एक्सपीरियंस की दौलत मेरे पास बहुत सारी इकट्ठी हो गई है। इसे मैं अपने काम में खर्च करना चाहता हूं। मुझे कई किरदार प्ले करने हैं। इस प्रोसेस में जो मजा है, मुझे पसंद है। जैसे सोनू विकास सर के दिमाग में है, अब उसे अपने विचार में लाकर स्क्रीन पर पेश करने में मुझे मजा आता है। मैं चाहता हूं कि ऐसे ही अन्य क्रिएटिव दिमाग की उपज को भी मैं निभाऊं।
 
Q. पहले सीजन के बाद दूसरा सीजन आने में इतना समय क्यों लग गया?
दरअसल पहले सीजन के बाद राइटिंग टीम को दूसरे सीजन को लिखने में काफी समय लगा गया। जब आप सनफ्लावर के दूसरे सीजन को देखेंगे तब आपको समझ आएगा कि इसमें समय क्यों लगा? ऐसे में दर्शकों को ऐसा लगेगा कि उनका इंतजार करना सार्थक रहा।

 

अदा शर्मा

Q. दूसरे सीजन में जुड़ने से पहले क्या आपने इसका पहला सीजन देखा था?
 हां... यह शो साइन करने से पहले मैंने पहला सीजन देखा। मुझे वो बहुत अच्छा लगा। मुझे लगा कि औरतों के लिए इस तरह के किरदार पहले नहीं लिखे गए और मैं भी पहली बार ऐसा रोल कर रही हूं। इससे जुड़ना मेरे लिए कई मायनों में खास रहा। मेरा किरदार इतना कूल है कि दर्शक उसके साथ दूसरा सीजन काफी एंजॉय करेंगे। (हंसते हुए) इसके लिए मैं रोज सुबह सुनील की साड़ी वाली तस्वीर देखती थी क्योंकि मुझे इस शो में खूबसूरत भी लगना था। सुनील ग्रोवर इसलिए... क्योंकि साड़ी में तो सबसे सुंदर यही लगते हैं।

Q. इस शो में आपने कौन सी नई चीजें सीखी या की?
इस शो के जरिए मैंने बहुत मस्ती की। कई गैरकानूनी चीजें भी कीं, जो असल जिंदगी हम शायद करने का सोचे भी ना। रोजी के साथ इस बार राज भी आया है, जो खुद में कई राज लिए हुए हैं। रोजी का किरदार खुद में कई परतें लिए हुए हैं। इसमें मेरा अलग-अलग तरह का परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा। डांस, रोमांस, डार्क साइड और ह्यूमर से लेकर इसमें काफी शेड्स हैं। अब देखना होगा कि स्क्रीन पर लोगों को यह कितना पसंद आएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!