Movie Review: साधारण महिला के अदम्य साहस को सलाम करती है Apurva

Updated: 15 Nov, 2023 01:53 PM

tara sutaria rajpal yadav and abhishek banerjee starrer apurva movie review

महिला सशक्तिकरण के जजबे को सलाम करती फिल्म है फिल्म अपूर्वा जो 15 नवंबर से डिज़्नी  +हॉटस्टार पर रीलीज हो गई है।

फिल्म : अपूर्वा (Apurva)
स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म : डिज्नी+हॉटस्टार 
कास्ट : तारा सुतारिया (Tara Sutaria), धैर्य करवा ( Dhairya Karwa), राजपाल यादव (Rajpal Yadav), अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee), सुमित गुलाटी (Sumit Gulati) और आदित्य गुप्ता (Aditya Gupta)
निर्देशक : निखिल नगेश भट्ट  
निर्माता : मुराद तेजवानी 
रेटिंग : 3  

Apurva Movie Review: महिला सशक्तिकरण के जजबे को सलाम करती फिल्म है फिल्म अपूर्वा जो 15 नवंबर से डिज़्नी  +हॉटस्टार पर रीलीज हो गई है। एक साधारण लड़की किस तरह से असाधारण और जोखिम भरी परिस्थितियों में फंस जाती है और फिर कैसे वो अपने साहस और बुद्धिमता का परिचय देते हुए इन स्थितियों से निपटती है। कहानी निखिल नगेश भट्ट ने लिखी है जो अनुराग कश्यप की फिल्म बलैक फ्राइडे के साथ काफी चर्चा में रहे हैं। 

PunjabKesari

कहानी 
चंबल की पृष्ठभूमि पर आधारित इस फिल्म की कहानी एक साधारण लड़की अपूर्वा (तारा सुतारिया) की है, जो गैंगस्टर राणा (अभिषेक बनर्जी) को एक हत्या करते हुए देख लेती है। राणा उसे अपने अन्य साथियों के साथ उठाकर चंबल ले आता है जहां अपूर्वा को तरह तरह की यातनाएं दी जाती हैं। अपने साहस और बुद्धि से वह गुंडों के चंगुल से भाग निकलने में कामयाब हो जाती है। उसे फिर से पकडऩें के लिए गुंडे उसका पीछा करते हैं। राणा क्या अपूर्वा का दोबारा पकड़ पाएगा । बीहड़ में अपूर्वा कैसे अपने आपको बचाती है और उसके इस प्रयास में कौन उसका साथ देता हैं और कौन नहीं। क्या वह सकुशल वापस  लौटने में कामयाब होती है। इन सब सवालों के जवाब आपको फिल्म देखने पर मिलेंगे जो डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम कर रही है। फिल्म की कहानी में थ्रिल का तड़का इतना जबरदस्त है कि दर्शक पूरी फिल्म देखे बिना अपनी सीट से दूर नहीं होना चाहेगा।  

PunjabKesari

एक्टिंग  
 तारा सुतारिया ने इस फिल्म में जबरदस्ट एक्टिंग  की है। अपूर्वा के किरदार में विविध प्रकार के हाव-भाव का चित्रण उन्होंने पर्दे पर बखूबी बयां किया है। गलैमरस और रस्टिक दोनों ही अवतारों में वे शानदार लगी है। डायलॉग डिलिवरी काफ़ी शानदार है। इस फिल्म को तारा सुतारिया की फिल्म कहा जाना अतिशयोक्ति नहीं होगी। फिल्म में धैर्य करवा ने अपूर्वा के प्रेमी (सिद्धार्थ) की भूमिका निभाई है। धैर्य ने काफ़ी शानदार एक्टिंग  का परिचय दिया है। राजपाल यादव ने अपने किरदार के साथ पूरा इनसाफ किया है वे अपने किरदार में खूब जचे हैं। उनका अभिनय इतना स्वाभाविक  और शानदार होता है कि उस पर कोई सवालिया निशान लगा ही नहीं सकता। फिल्म में जिस किरदार ने अपने नेगटिव रोल से नई मिसाल पैदा की है वो है अभिषेक  बनर्जी। इस फिल्म में गैंगस्टर राणा के रोल को उन्होंने बखूबी निभाया  है। अपनी वेष-भूषा और बोलचाल के लहिजे के जरिए उन्होंने इस किरदार को अपनी शानदार ए1िटंग से सजीव कर दिया है। अभिषेक ने राणा के किरदार को इतनी बखूबी निभाया है कि सब उससे नफरत करेंगे। फिल्म में सुमित गुलाटी ने शानदार एक्टिंग  की है। भाग मिल्खा भाग  से चर्चा में आए इस एक्टर  ने स्वयं को एक नैचुरल एक्टर  के रूप में स्थापित किया है और हर फिल्म में अपने किरदार को बखूबी निभाने  की परंपरा स्थापित की है। 

PunjabKesari

निर्देशन 
फिल्म के लेखक और निर्देशक निखिल नगेश भट्ट  ने शानदार निर्देशन किया है । उन्होंने फिल्म के मुख्य  एलीमेंट थ्रिल को बरकरार रखते हुए न सिर्फ स5ाी कलाकारों से शानदार काम लिया है बल्कि एडिटिंग काफ़ी  अच्छी है ।

PunjabKesariगीत संगीत 
फिल्म का संगीत तनिष्क बागची ने दिया है और फिल्म के गाने अपना टाइम आएगा, चंबल की रानी, तेरे बिन और जिंदा हुं मैं पहले से ही चार्टबस्टर पर धूम मचा रहे हैं। फिल्म के गीतों को विभिन्न कलाकारों ने अपनी आवाज दी है जिनमें अरिजित सिंह, नेहा ककड़, जुबीन नौटियाल और श्रेया घोषाल शामिल हैं। फिल्म के गाने अच्छे हैं और सुनने लायक हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!